हल्द्वानी में गरजे यूपी मुख्यमंत्री योगी, कहा- समस्या का नाम कांग्रेस

खबर शेयर करें

उत्तराखंड ने जो राम को लाए हैं, उन्हें पुनः लाने का संकल्प ले लिया हैः योगी आदित्यनाथ

समाचार सच, हल्द्वानी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नैनीताल जिले के हल्द्वानी महानगर में पहुंचे। यहां उन्होंने नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में जनसभा की। जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर कई जुबानी हमले किए। साथ ही केंद्र में मोदी सरकार और उत्तराखंड में धामी सरकार की योजनाओं का गुणगान किया। इस दौरान उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी और अजय भट्ट ने उनका स्वागत किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को इस बात से पीड़ा हो रही है कि आखिर क्यों उत्तराखंड में समान नागरिक संहित कानून को लागू कर दिया गया। उत्तराखंड में बहुत पहले ये काम हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने यूपी में एक ही बात कही है। अगर कोई भी बेटी या व्यापारी के लिए खतरा बनेगा तो उसके लिए दो ही जगह हैं। जेल या जहन्नुम। तीसरी जगह नहीं है। तो तय कर लो कि कहां जाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सात वर्ष में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है। राज्य में कर्फ्यू भी नहीं लगाना पड़ा है। अब कांवड़ यात्रा यूपी में धूमधाम से निकलती है।

अपनी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ माफियाओं को गलतफहमी होती है कि वे अपराध करके उत्तराखंड भाग जाएंगे। मैं कहता हूं, तुम्हें उस लायक ही नहीं छोड़ूंगा कि तुम भाग कर उसपर पार जा सको। उस लायक ही नहीं छोड़ूंगा कि देवभूमि को तुम अपवित्र कर सको। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक बार मैंने सीएम पुष्कर सिंह धामी को आने के लिए कहा और मैंने उनसे कहा कि हमें यूपी और उत्तराखंड की सभी लंबित समस्याओं का समाधान करना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाषण शुरू करते हुए मोदी और धामी सरकार की योजनाओं का बखान किया. उन्होंने बताया कि उनका बचपन ही उत्तराखंड में व्यतित हुआ है। उस दौरान 2 से 3 किमी दूर से पानी लाना पड़ता था लेकिन अब हर घर नल का जल है। डबल इंजन की सरकार बदरीनाथ और केदारनाथ को नई पहचान के साथ देश में प्रस्तुत कर रही है।

यह भी पढ़ें -   वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति का अधिवेशन तथा चुनाव 3 जुलाई को, तैयारियां जोर-शोर से शुरू

योगी ने कहा कि भाजपा समस्याओं के समाधान में विश्वास करती है। हम दोनों ने सारी समस्याएं हल कर दीं, समस्या का नाम कांग्रेस है, जिसने जीवन भर देश के लिए समस्याएं पैदा कीं, चाहे वह विभाजन हो, आतंकवाद हो, नक्सलवाद हो, जातिवाद हो, भ्रष्टाचार हो, या अलगाववाद हो, ये सभी समस्याएं उन्होंने ही दीं। उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत का मान बढ़ा है। वैश्विक मंच पर भारत का सम्मान बढ़ा है। अगर आजादी के बाद स्वर्ण काल जो माना जाएगा वो मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल का रहेगा और इस कार्यकाल सुनहरे अक्षरों में लिखने के लिए उन्हें अगले 5 साल और देने होंगे। अयोध्या मामले पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या विवाद कांग्रेस ने खड़ा किया था। कांग्रेस ने हर बार विवाद को टाला था। कांग्रेस ने सनातन धर्म के अस्तित्व पर भी सवाल खड़े किए। लेकिन केंद्र में मोदी सरकार और यूपी में भाजपा सरकार ने नामुमकिन को भी मुमकिन कर दिखाया।

यूपी मुख्यमंत्री योगी ने कहा उत्तराखंड पीएम मोदी के प्राथमिकता में रहा है। उत्तराखंड के नदियों का पानी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में सहायक होता है। इसके बाद अपने संबोधन को समाप्त करते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि जनता कमल को चुनकर पीएम मोदी को तीसरा कार्यकाल देने जा रही ही। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि उत्तराखंड के 5 सीटों पर कमल खिलाकर पीएम मोदी को उपहरा के तौर पर देना है।

यह भी पढ़ें -   खेत में कार्य कर रहे भाई बहन की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते हुए कहा कि योगी ने यूपी में जो कार्य किए हैं उनकी धमक देश दुनिया में हैं। आज सभी लोग उन्हें बुलडोजर बाबा के नाम से जानने लगे हैं। एक समय यूपी को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था। अब यूपी उत्तम प्रदेश और उत्कृष्ट प्रदेश बन गया है। सीएम धामी ने कहा कि इस बार राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी भी हमें करनी है। हमने समान नागरिक संहिता विधेयक पारित किया। नकल विरोधी कानून लागू किया, लैंड जिहाद के खिलाफ कार्यवाही की, धर्मांतरण विरोधी कानून और दंगा विरोधी कानून हम लेकर आए हैं। दंगे में हुए नुकसान की भरपाई दंगा करने वाले भरेंगे।

इस मौके पर अल्मोड़ा और नैनीताल लोकसभा सीट के संयोजक केंद्रीय मंत्री सौरव बहुगुणा ने ऐतिहासिक बताया है। सौरव बहुगुणा ने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लोगों में भी जोश देखने को मिला है और निश्चित ही योगी आदित्यनाथ के इस दौर से उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के इन दोनों सीटों पर असर देखने को मिलेगा।

भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने योगी और धामी की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि यूसीसी और नकल विरोधी कानून बनाकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इतिहास बना दिया है। भट्ट ने जमरानी बांध को मंजूरी मिलने को बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि अगर में दोबारा सांसद में जाता हूं तो प्रदेश और क्षेत्र की नाक नीची नहीं होने दूंगा।

सभा को विधायक बंशीधर भगत, डॉ0 मोहन सिंह बिष्ट, सरिता आर्या, निर्वतमान मेयर डॉ0 जोगेन्द्र सिंह पाल रौतेला, पूर्व पालिका अध्यक्ष रेनू अधिकारी, वरिष्ठ बीजेपी नेता बलराज पासी, खिलेन्द्र चौधरी, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, प्रदीप बिष्ट, शंशाक रावत, समीर आर्या आदि ने बीजेपी नेतागणों ने सम्बोंधित किया। इस अवसर पर विधायक राम सिंह कैड़ा, मंडी समिति अध्यक्ष अनिल कपूर डब्बू, चन्दन बिष्ट, भुवन भट्ट, विनोद मेहरा सहित भारी संख्या में भाजपाई लोग मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440