job

उत्तराखंड में यहां नौकरी का झांसा देकर करते थे ठगी, बेरोजगारों को बनाते हैं शिकार

Ad Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हरिद्वार। पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर चलाकर बेरोजगारों को ठगने वाले फरार चल रहे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित रुड़की में फर्जी भर्ती सेन्टर (fake recruitment center) संचालित कर रहे थे। फर्जी भर्ती सेन्टर प्रकरण में अन्य सदस्यों की तलाश एवं मामले में विवेचना अभी जारी है।

कोतवाली लक्सर में फर्जी विज्ञापन चस्पा कर युवाओं के साथ नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले तीन और ईनामी आरोपितों को लक्सर पुलिस ने देर रात रुड़की (Roorkee) से गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम मुर्तजा निवासी ग्राम अम्बेठा थाना नकुड़, जिला सहारनपुर-उत्तर प्रदेश, शोएब निवासी इस्लामनगर थाना रामपुर मनिहारन, जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश व शौकीन उर्फ काणा निवासी कन्द्रावली थाना कांधला, जिला शामली, उत्तर प्रदेश बताए हैं।

Ad Ad Ad

उल्लेखनीय है कि लक्सर कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम हबीबपुर कुड़ी निवासी रजवंत ने लक्सर कोतवाली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि लक्सर क्षेत्र के एक गांव में भर्ती संबंधित पोस्टर लगा देखकर उसमें दर्ज मोबाइल नंबर पर उसने संपर्क किया गया था। इसके पश्चात सिडकुल क्षेत्र में सुपरवाइजर की नौकरी का लालच (job greed) देकर दस्तावेजों के साथ सहारनपुर में देहरादून चौक पर आमंत्रित किया गया। बताए गए पते पर पहुंचने के पश्चात उसे एक तथाकथित अधिकारी द्वारा इंटरव्यू लेकर नौकरी देने के लिए 50000 की मांग (demand 50000) की गई थी।

gurukripa
raunak-fast-food
gurudwars-sabha
swastik-auto
men-power-security
shankar-hospital
chotu-murti
chndrika-jewellers
AshuJewellers
यह भी पढ़ें -   पैरों में होने वाले दर्द को दूर करने में कारगर हैं ये घरेलू उपाय

पीड़ित के मुताबिक बतौर एडवांस के रूप में 20000 भी दे दिए गए। वापस लौटने के दरमियान व्यक्तिगत जानकारी के मुताबिक पीड़ित को मालूम हो कि नौकरी के नाम पर पैसे की मांग करने वाले तथाकथित अधिकारी अथवा विभाग द्वारा कई बेरोजगार युवाओं (unemployed youth) से ठगी को अंजाम दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड: मुख्य कृषि अधिकारी पर फायर झोंकनें वाले चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कोतवाली लक्सर में मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें त्वरित कार्रवाई करते हुए 30 दिसम्बर 2022 को फर्जी भर्ती सेन्टर गिरोह के सरगना विपिन को उसके साथी शाकिब को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गयी थी।

पुलिस टीम ने वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करते हुए फर्जी भर्ती सेंटर रैकेट के अन्य सदस्यों को रुड़की से साथ गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से घटना से सम्बन्धित दस्तावेज, लैपटाप आदि बरामद किये गये। रैकेट से जुड़े अन्य फरार अभियुक्तों की तलाश में छापेमारी जारी है। पुलिस ने आरोपितों को चालान कर दिया है।

Used to cheat on the pretext of job here in Uttarakhand, making the unemployed victims

Jai Sai Jewellers
AlShifa
ShantiJewellers
BholaJewellers
ChamanJewellers
HarishBharadwaj
JankiTripathi
ParvatiKirola
SiddhartJewellers
KumaunAabhushan
OmkarJewellers
GandhiJewellers
GayatriJewellers

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *