उत्तराखण्ड : ओम प्रकाश की छुट्टी, संधू को बनाया नया मुख्य सचिव

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड में पुष्कर सिंह धामी ने सीएम की कुर्सी संभालते ही राज्य में बड़ा फेरबदल किया है। मुख्यसचिव पद से ओमप्रकाश की छुट्टी कर दी है। और उनकी जगह पर सुखबीर सिंह संधू नए मुख्य सचिव बनायें गए हैं। 1988 बैच के आइएएस के संधू अब तक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थे। सुबह ही राज्य सरकार ने उन्हें कार्यमुक्त करने को केंद्र से आग्रह किया था। केंद्र से रिलीव होते ही मुख्य सचिव पर तैनाती दी। अभी तक 1987 बैच के ओम प्रकाश मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उन्हें फिलहाल प्रतीक्षारत रखा गया है। ओम प्रकाश को राजस्व परिषद का चेयरमैन बनाया गया है।

यह भी पढ़ें -   कल से खुलेंगे स्कूल, समय में क्या हुआ परिवर्तन जानने के लिए पढ़े…

आपकों बता दें कि सुखबीर सिंह संधू पंजाब में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अमृतसर से एमबीबीएस है। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से उन्होंने हिस्ट्री में मास्टर डिग्री हासिल की है। इसके अतिरिक्त वह लॉ ग्रेजुएट भी है। लुधियाना में एमसी कमिश्नर के रूप में कार्य करते हुए उन्हें प्रेसिडेंट मेडल भी मिल चुका है।
इस बारे में राज्य अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं और एसएस संधू को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है। इसे ओम प्रकाश के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *