कार की मांग पूरी ना होने पर, ससुरालियों ने विवाहिता को निकाला घर से बाहर

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। दहेज प्रताड़ना का एक और मामला प्रकाश में आया है। कार की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। साथ ही पुलिस में जाने पर धमकी दी गई। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

वर्तमान में दमुवाढूंगा, हल्दीखाल स्थित मायके में रह रही विवाहिता ने कोरल स्प्रिंग कॉलोनी, किला रोड, अब्दुलापुर, मेरठ निवासी ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। कहा है कि 23 जनवरी 2019 को किशोर पालीवाल के साथ विवाह होने के उपरांत उसके जेवरात व पैसा ससुरालियों ने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं उससे दहेज में कार की मांग की जाने लगी। असमर्थता जताने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा।

यह भी पढ़ें -   राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखण्ड वासियों के लिये खोला खजाना, सीएम द्वारा की गयी कई घोषणाएं, जानिए घोषणाओं के बारे में…..

विवाहिता का यह भी आरोप है कि ससुर उस पर बुरी नजर रखने लगा और गर्भवती होने पर जबरन गर्भपाल करा दिया गया। इस बीच मायके पक्ष ने ससुरालियों को 50 हजार भी दे दिये, लेकिन वह कार की मांग पर अड़े रहे। इस बीच 1 जून को पति उसे मायके छोड़ गया और पुलिस में जाने पर जान से मारने की धमकी दी गई। साथ ही महिला समाधान केंद्र से शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया गया। तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति किशोर पालीवाल, ससुर हरीश पालीवाल व ननद लक्ष्मी पाटनी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *