भाजपा सरकार में जीरो पेन्डेन्सी के आढ़त पर किया जा रहा है कार्य : बंशीधर भगत

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। भाजपा सरकार में जीरों पेन्डेन्सी के आढ़त पर कार्य किया जा रहा है और जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये हैं। उक्त बात शनिवार को यहां रामपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहीं।

उन्होंने बताया कि जनता की सुविधा के लिए प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को और अधिक उपयोगी बनाने के लिए मंत्रिमंडल उप समिति का गठन किया गया है और प्राधिकरण किसी भी व्यक्ति पर बोझ नहीं बनने दिया जायेगा। भगत ने कहा कि राज्य में किसानों की समस्याओं का समाधान हुआ है और इस वर्ष पहली बार रिकार्ड स्तर पर गेंहू की खरीद हुई हैं और धान खरीद के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। अतिथि शिक्षकों का वेतनमान 15 से बढ़ाकर 25 हजार किया गया हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में वात्सल्य योजना, खुशियों की सवारी योजना, आयुष्मान योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना सहित अनेको योजनाओं के माध्यम से आम जन तक योजनाओं का लाभ पहुँचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन, राखी बंधवाकर भाइयों ने लिया बहिनों की रक्षा का संकल्प, 12 को भी बांधी जायेगी राखी

उन्होंने कहा कि गाँव का विकास हो इसके लिए ग्राम प्रधान का मानदेय भी बढ़ाया गया है और ग्राम प्रधान को 10 हजार रुपये की आकस्मिक निधि व्यय करने की अनुमति दी जा रही हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार की सभी विकास योजनाओं और आम जन तक पहुंच को मीडिया के सामने रखते हुए कहा कि प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार सत्ता में आयेगी। चुनाव लड़ने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह भाजपा के कार्यकर्ता हैं और संगठन के निर्देशों का पालन किया जायेग।उन्होंने कहाँ कि दावेदारी करना सभी का लोकतांत्रिक अधिकार है।

यह भी पढ़ें -   विधानसभा अध्यक्ष ने भाई मनीष खंडूड़ी व सांसद पोखरियाल को बांधा रक्षा सूत्र

वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री तरुण बंसल, रवि कुरिया, संजय दुमका मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.