03

आज़ादी के 75वें साल पर 75 हजार जगहों पर मनाया जाएगा योग दिवस

खबर शेयर करें

समाचार सच ,नई दिल्ली। 21 जून को आठवाँ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी बड़े पैमाने पर योग कार्यक्रम कराने जा रही है। जिसमें देश में 75 हज़ार जगहों पर योग कार्यक्रम कराया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से लेकर पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उसके सभी पदाधिकारी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और योगाभ्यास करेंगे।
बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बीजेपी मुख्यालय में जानकारी देते हुए बताया कि हम स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव में है इसलिए भाजपा कल इसे एक व्यापक और विराट स्वरूप में आयोजित करने जा रही है। आपको बता दे कि इस बार 75वां वर्ष है इसलिए 75,000 हजार स्थानों पर कल भाजपा द्वारा योग दिवस मनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कर्नाटक के मैसूरु में रहेंगे और मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15 हजार लोगों के साथ वह योग करेंगे। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा नोएडा स्टेडियम में योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करेंगे। त्रिवेदी ने कहा कि योग दिवस में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री, पार्टी के सभी सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि और सभी पदाधिकारी भी विभिन्न स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे।
बीजेपी ने देशवासियों से भी योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि वह अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बेहतर संतुलन के लिए योग दिवस कार्यक्रमों में शिरकत करें। उन्होंने योग को भारत की ‘‘महान सांस्कृतिक धरोहर’’ बताया और कहा कि देशवासियों को इस पर गर्व करना चाहिए। इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों से ‘‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’’ को सफल बनाने की अपील की।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.