जंगल में घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला, ग्रामीणों में दहशत

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। उत्तराखंड में गुलदार और बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब नैनीताल जिले के भीमताल में जंगल में घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला। इस दौरान मौके पर मौजूद अन्य महिलाओं और बच्चों ने भागकर अपनी जान बचाई। वन विभाग की टीम और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे तो गुलदार ने ग्रामीणों के ऊपर भी हमला करने की कोशिश की। आपको बता दें कि दो दिन पहले भी जिले के रामनगर में बाघ ने महिला को निवाला बनाया था।

भीमताल ब्लॉक के कसाइल तोक बीती शाम 35 साल की इंदिरा देवी जानवरों के लिए चारा काट रही थी, तभी घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान अन्य महिलाओं और बच्चों ने भागकर जान बचाई। मौके पर जब गांव के बाकी लोग पहुंचे तो गुलदार उन पर भी हमला कर दिया। इस दौरान लोगों के शोरगुल करने से गुलदार जंगल की ओर भाग गया। इंदिरा देवी के पति मोहन बेलवाल खेतीबाड़ी कर परिवार का खर्चा चलाता है। घटना के बाद से दो बेटों और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें -   २५ फरवरी २०२४ रविवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका …

इंदिरा देवी की मौत के बाद से ग्रामीणों में भय और गुस्से का माहौल है। ग्रामीणों के मुताबिक इलाके में काफी दिनों से गुलदार का आतंक है। कई बार गुलदार को पकड़ने के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग उठाई, लेकिन वन विभाग के अधिकारी कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहे, जिसका नतीजा इंदिरा देवी की मौत है। उधर स्थानीय विधायक राम सिंह कैड़ा ने डीएफओ को फोन पर घटना से अवगत कराने को कहा है। इसके साथ ही मृतका के परिजनों को मुआवजा देने और गांव में पिंजरा लगाने के लिए भी कहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440