वोटिंग समाप्त होते ही उत्तर प्रदेश में आज से बढ़ गया टोल टैक्स, जानने देखे पूरी रेट लिस्‍ट…

खबर शेयर करें

समाचार सच, यूपी/लखनऊ (एजेन्सी)। उत्तर प्रदेश के हाइवे पर गाड़ियां लेकर निकलने वालों को अब अधिक टोल देना होगा। राष्ट्रीय राजमार्गों पर सफर करने वालों की जेब पर अब अतिरिक्त भार पड़ेगा। दरअसल, नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टोल टैक्स की बढ़ी दरें तीन जून से लागू कर करने का फैसला किया है। आचार संहिता के कारण अब तक इस पर रोक थी। इसका सीधा असर जिले से रोजाना आने-जाने करीब तीन लाख छोटे और भारी वाहनों पर पड़ेगा। एनएचएआई के परियोजना निदेशक सौरभ चौरसिया ने बताया कि अब वाहन चालकों को पहले के मुकाबले 5 से 25 रुपये ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड के भाजपा नेता ने किया रिश्ते को तार-तार, अश्लील वीडियो बनाकर कर दिया मामी का रेप

नएचएआई की ओर से हुई वृद्धि
एनएचएआई की ओर से टोल टैक्स में वृद्धि की गई है। महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद टोल टैक्स में इजाफा किया गया है। एक जून से ही टोल टैक्स में वृद्धि होनी थी, लेकिन चुनावी आचार संहिता लागू होने के कारण इसे लागू नहीं किया जा सका। 1 जून को आखिरी चरण का मतदान पूरा होने के बाद एनएचएआई की ओर से 2 जून को आधी रात से टोल टैक्स में वृद्धि दर को लागू करने का निर्णय लिया गया।

गाजियाबाद-नोएडा में 3 फीसदी बढ़ गया टोल
मेरठ और हापुड़ जाना रविवार रात से महंगा हो गया है। पहले जहां मेरठ जाने के लिए 160 रुपये टोल लगता था, अब यह बढ़कर 165 रुपये कर दिया गया है। टोल में बढ़ोतरी 3 फीसदी के आसपास की गई है। बताया जा रहा है कि इस बार पिछले साल की तुलना में टोल की बढ़ोतरी कम की गई है, जबकि अमूमन हर साल 5 फीसदी की बढ़ोतरी की जाती है। यही बढ़ोत्तरी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और एनएच-9 के टोल पर भी किया गया है। मासिक पास लेकर चलने वाले लोगों के जेब पर भी भार डाला गया है। एनएच-9 पर हापुड़ जाने वाले वाहनों को छिजारसी टोल प्लाजा से गुजरने पर 170 रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री धामी ने आदिकैलाश में आयोजित योग कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, कहा- योग में मानव जीवन को सुखमय बनाने की ताकत है
Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440