चित्रकला प्रतियोगिता में बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति के बच्चों ने बनाई मनमोहक आकृतियां

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति के तत्वावधान में गांधी जयंती धूमधाम से मनायी। इस मौके पर समिति द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़चढ़ कर भागीदारी की। जिसमें जूनियर वर्ग में मीनाक्षी कश्यप प्रथम, पायल बिष्ट द्वितीय तथा शिव मौर्य व रिंकी भट्ट तृतीय रही। जबकि सीनियर वर्ग में ज्योति मौर्य प्रथम, संजना द्वितीय तथा मिथिलेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर समिति के सदस्यों व बच्चों ने गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प भी लिया। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

यह भी पढ़ें -   भाजपा सरकार में जीरो पेन्डेन्सी के आढ़त पर किया जा रहा है कार्य : बंशीधर भगत

समिति की संचालिका एवं अध्यक्षा श्रीमती पार्वती किरौला ने सभी आगुन्तकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चित्रकला प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर छिपी कला को उजागर करना है। समिति की ओर से समय-समय पर सामाजिक दायित्व का निर्वाह किया जाता है। प्रतियोगिता के दो वर्गों में विजेताओं को पुरस्कार देकर उत्साहित किया गया। अन्य बच्चों को भी सहानुभूति उपहार व प्रमाण पत्र दिए गए। बच्चे भी पुरस्कार पाकर खुश थे। दीप्ति खर्कवाल, चन्द्रा चौहान, नीरू भल्ला का कहना था कि इस तरह के आयोजन से बच्चों को प्रोत्साहन मिलता है। वो कुछ अच्छा करने को प्रेरित होते हैं। इस तरह का आयोजन बराबर होते रहना चाहिए ताकि बच्चों का उत्साहवर्धन होता रहे और वो नई ऊंचाइयों को छुए। इस दौरान समिति की अध्यक्षा श्रीमती किरौला ने अपनी पोती वानी के जन्मदिन पर केक काटकर खुशी जतायी और बच्चों को कॉपी, पेन व पैंसिल का वितरण भी किया।

यह भी पढ़ें -   प्रधानमंत्री ने किया क्यारकुली भट्टा पानी समिति से वर्चुअल संवाद

चित्रकला प्रतियोगिता के निर्णायक मीनाक्षी शाह, रोहित जोशी, प्रीति बिष्ट रही। इस अवसर पर मुख्य रूप से श्रीमती गायत्री किरौला सहित समिति के बच्चे निधि, रागिनी, कविता, नीशू, अरुणा, शीतल, विनय, महिमा, आँशु, रिंकी, पायल, नेहा, संजना, मीनाक्षी, ज्योति, श्वेता, मिथिलेश, शिवम आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *