सीएम धामी ने महाशिवरात्रि पर वनखंडी महादेव मंदिर में किया जलाभिषेक

खबर शेयर करें

समाचार सच, खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शनिवार को चकरपुर के प्रसिद्ध बनखंडी महादेव शिव मंदिर में महाशिवरात्रि मेले का भव्य शुभारंभ किया। उन्होंने बनखंडी महादेव शिव मंदिर में जलाभिषेक कर राज्य की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

मुख्यमंत्री धामी कल दो दिवसीय दौरे पर खटीमा पहुंचे। आज अपने दौरे के दूसरे दिन सीएम महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर खटीमा के चकरपुर स्थित प्रसिद्ध बनखंडी महादेव शिव मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री धामी ने बनखंडी महादेव शिव मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर लगने वाले सात दिवसीय प्रसिद्ध मेले का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री मंदिर के गर्भ गृह पहुंचे और शिवलिंग पर जलाभिषेक कर राज्य की खुशहाली और शांति की कामना की।

यह भी पढ़ें -   वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति का अधिवेशन तथा चुनाव 3 जुलाई को, तैयारियां जोर-शोर से शुरू

इस दौरान बनखंडी महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। वहीं मीडिया से वार्ता में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के इस पावन पर्व पर उनकी भगवान शंकर से प्रार्थना है कि राज्य में सुख और समृद्धि कायम रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाबा केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित हो चुकी है। चारधाम यात्रा भी 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है। जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं। उम्मीद है कि पिछली बार से भी ज्यादा संख्या में श्रद्धालु चारधाम यात्रा में आएंगे।

यह भी पढ़ें -   खेत में कार्य कर रहे भाई बहन की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

CM Dhami did Jalabhishek in Vankhandi Mahadev Temple on Mahashivratri

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440