कोरोना: दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में लगायी क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली (एजेन्सी)। दिल्ली सरकार ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है। दुनियाभर में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है। भारत में भी ओमिक्रोन के मामले तेजी से फ़ैल रहे हैं। आपकों बता दें कि भारत में अबतक ओमिक्रोन के 229 मामले मिल चुके हैं। एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. गिरिधर बाबू के मुताबिक महाराष्ट्र, बिहार, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, तमिलनाडु, असम ओडिशा, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, नगालैंड में आरटी वैल्यू में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इधर गुरूवार को ओमिक्रोन के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समीक्षा बैठक करेंगे। मीटिंग में देशभर में कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी।

Ad

ओमिक्रोन को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भी चेतावनी जारी की है और कहा कि हम जल्दी ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं। बिल गेट्स ने मंगलवार को एक के बाद एक ट्वीट कर ओमिक्रोन के खतरे को लेकर आशंका जताई। बिल गेट्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जब ऐसा लगा कि ये सब खत्म होने वाला है और जिंदगी फिर से सामान्य हो जाएगी, तभी हमें पता चला कि हम महामारी के सबसे भयावह दौर में प्रवेश कर सकते हैं। ओमिक्रोन अब हमारे घरों पर भी दस्तक दे रहा है। मेरे करीबी दोस्त भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। मैंने भी अपनी छुट्टियां रद्द कर दी है।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी में दशमेश पिता श्री गुरू गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर निकाला गया भव्य नगर कीर्तन

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर तीसरी लहर की भी आहट शुरू हो गई है। जानकारों का यह भी कहना है कि तीसरी लहर तो आएगी लेकिन यह ज्यादा घातक नहीं होगी। अगर भारत की बात करें तो कुछ राज्यों में वायरस का प्रसार बढ़ा है। महाराष्ट्र जैसे राज्य में लोगों में आरटी वैल्यू 1 पाई गई है। इसका मतलब यह हुआ कि एक व्यक्ति से दूसरे में बीमारी फैलने की रफ्तार बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में होगा एक चरण में चुनाव, 14 फरवरी को को डाले जायेंगे वोट

बता दें कि देश में अब तक ओमिक्रोन के 229 केस मिल चुके हैं। ऐसे में केंद्र ने कहा है कि राज्य नाइट कर्फ्यू पर वियार करें। मंगलवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 11 नए मामले आए। वहीं जम्मू कश्मीर में तीन औरओडिशा में दो केस पाए गए। दिल्ली के अस्पताल में ओमिक्रोन के 34 मरीजों का इलाज चल रहा है जिसमें से तीन की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *