भाजपा राज में हल्द्वानी विधानसभा का रूका विकास : सुमित हृदयेश

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि पिछले 5 वर्षों से अधिक समय से भाजपा राज में हल्द्वानी विधानसभा का विकास रुक गया है। टूटी फूटी सड़के, घंटो अघोषित बिजली कटौती सहित पीने के पानी की समस्या और थोड़ी बारिश में ही हल्द्वानी का जलमग्न होना ठप पड़े विकास का जीवंत उदाहरण है। राज्य सरकार को तुरंत सभी समस्याओं के समाधान के लिए कदम उठाने चाहिये ताकि हल्द्वानी की जनता को राहत मिल सके।

मंगलवार को यहां आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक हृदयेश ने बताया कि विगत दिनों हल्द्वानी में हुयी भारी बारिश के कारण हल्द्वानी महानगर की सभी प्रमुख सडकों एवं कालोनियों में पानी भरने के कारण जनता का भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। नैनीताल रोड जैसा प्रमुख मार्ग पर 2 फुट से अधिक पानी होने से सरकार मानसून को लेकर की गयी तैयारियों में पूर्णतया विफल साबित हुयी है। हल्द्वानी में जल निकासी की व्यवस्था करने में स्थानीय प्रशासन पूर्ण रूप से नाकाम रहा है। उन्होंने हुए कहा कि मानसून अभी अपनी प्रारम्भिक अवस्था में ही है। भविष्य में होने वाली बारिश से जान-माल के नुकसान की आंशका से स्थानीय लोग काफी भयभीत है।

यह भी पढ़ें -   सड़क दुर्घटनाओं के आरोपी चालकों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी विधायक सुमित ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्रों में पेयजल की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है। हमारे क्षेत्र की पूर्व विधायक स्व० श्रीमती इन्दिरा हृदयेश द्वारा क्षेत्र में बड़ी संख्या में नलकूपों की व्यवस्था कर जनता की पेयजल की समस्या का समाधान किया गया, परन्तु वर्तमान में सही रख-रखाव न होने के कारण उसका लाभ जनता तक पहुंचाने में सरकार विफल साबित हो रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अमृत योजना के अन्तर्गत पेयजल समस्या से निदान हेतु बनायी गयी करोड़ों रू० की योजना में आवंटित धनराशि का सही उपयोग न होने के कारण भी उसका लाभ क्षेत्र की जनता को नहीं मिल पा रहा है। हल्द्वानी विधानासभा के विभिन्न क्षेत्रों में अभी भी पानी के लिये हाहाकार मचा हुआ है। जनता पेयजल के लिये सड़कों उतरने के लिये मजबूर है। पेयजल जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति करने सरकार विफल साबित रही है।

यह भी पढ़ें -   नीट 2022 में देश में 77वीं रैंक हासिल कर रिया ने किया प्रदेश का नाम रौशन

विधायक सुमित ने कहा कि कुमाऊं के प्रवेश द्वार एवं आर्थिक राजधानी हल्द्वानी को यहां की पूर्व विधायक एवं अभिभावक स्व० इन्दिरा हृदयेश सदैव विद्युत कटौती से मुक्त रखा परन्तु अब 10-10 घण्टे से अधिक अघोषित विद्युत कटौती कर प्रदेश सरकार द्वारा हल्द्वानी की जनता के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यही नहीं विद्युत बिलों का वितरण समय पर न कर घरेलु विद्युत उपभोक्ता को अधिक दर पर विद्युत बिल भुगतान करने को मजबूर भी किया जा रहा है जोकि क्षेत्र की जनता साथ सरसर अन्याय है। उन्होंने कहा कि विगत 5 वर्षों से हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र सड़कों का निर्माण थम सा गया है। कदम-कदम पर गड्ढों से युक्त सड़कों के कारण आये दिन दुर्घटना होने कारण जान-माल की क्षति से जनता बेहद त्रस्त है।
वार्ता में कांग्रेस शहर अध्यक्ष राहुल छिमवाल, पूर्व पार्षद शोभा बिष्ट तथा एडवोकेट गोविन्द बिष्ट मौजूद रहे।

Ad - Harish Pandey
Ad - Swami Nayandas
Ad - Khajaan Chandra
Ad - Deepak Balutia
Ad - Jaanki Tripathi
Ad - Asha Shukla
Ad - Parvati Kirola
Ad - Arjun-Leela Bisht

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.