सपने में सोने-चांदी के गहने देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

खबर शेयर करें

समाचर सच, अध्यात्म डेस्क। स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति जो भी सपने देखता है, उसका कोई-ना-कोई अर्थ जरूर होता है। स्वप्न शास्त्र में सपनों का विस्तार से अध्ययन किया जाता है। कहा जाता है की सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं। अक्सर लोग सपने में खुद को सोने-चांदी के गहने पहने हुए या फिर खरीदते हुए देखते हैं, ऐसे सपने देखने के शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं। आज हम इस लेख आपको बताएंगे की सपने में सोने-चांदी के गहने देखना शुभ होता है या अशुभ?

सपने में सोने-चांदी के गहने देखना – स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में कोई कीमती धातु जैसे सोना या फिर चांदी देखता है तो इसका अर्थ है की आपका जल्द ही अधिक खर्चा होने वाला है। इस सपने को देखने का अर्थ है कि या तो आपके परिवार में कोई शादी हो सकती है या फिर आप किसी योजना में बहुत अधिक धन खर्च कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपको भी यह सपना आया है तो अपने बजट पर सोच-विचार करना शुरू कर दें।

यह भी पढ़ें -   रजिस्ट्रेशन उपलब्धता की जांच करने के बाद ही चारधाम यात्रा शुरू करें तीर्थयात्री, यहां पर करें रजिस्ट्रेशन...

किसी को गहने गिफ्ट करना – अगर आप सपने में किसी को गहने गिफ्ट करते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। ऐसे सपने देखने का अर्थ है कि आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या फिर सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। कारोबारियों को बिजनेस में कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें -   खेलों के माध्यम से युवाओं को समाज से जोड़ेगा युवा मोर्चा : अंशुल

खुद को गहने पहनते देखना – अगर आप सपने में खुद को गहने पहनते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है की आपका कोई प्रिय आपसे दूर जाने वाला है। यानी या तो आपकी शादी टूट सकती है या फिर नौकरी और व्यापार में हानि हो सकती है।

सपने में गहने चोरी हो जाना – स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आपके गहने चोरी हो गए हैं तो इसका अर्थ है कि आपका कोई विरोधी आपको किसी साजिश के तहत नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आपको भी यह सपना आए तो अपना कदम सोच-समझकर उठाना चाहिए। वहीं अगर आप सपने में खुद को गहने खरीदता देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही कामयाबी हासिल होने वाली है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.