उत्तराखण्ड के इस शहर में पटाखा गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड में देहरादून के क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र में मंगलवार को पटाखा गोदाम में अचानक आग लग गई। धमाका इतना तेज था कि गोदाम के आसपास इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लाखों रुपए कीमत के पटाखे जलकर राख हो गए।

जानकारी के अनुसार क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर के पास पवन आनंद का पटाखों का गोदाम है। गोदाम तीन मंजिला है, जिसमे नीचे के दो मंजिला में भारी मात्रा में पटाखे रखे हुए और तीसरी मंजिल में फुलझड़िया रखी थी। मंगलवार को दोहपर अचानक गोदाम की तीसरी मंजिल में आग लग गई। पटाखों का गोदाम की तीसरी मंजिल में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचनाा दी। पुलिस ने तत्काल मामले की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। फायर बिग्रेड और पुलिस की संयुक्त टीम ने करीब ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग पटाखों के गोदाम की ऊपरी मंजिल पर लगी थी, यदि आग ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच जाती तो बड़ी तबाही हो सकती थी। हालांकि दमकल विभाग की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। पुलिस के अनुसार इस हादसे में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड के भाजपा नेता ने किया रिश्ते को तार-तार, अश्लील वीडियो बनाकर कर दिया मामी का रेप

नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि पटाखों के गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर काबू पाने में दमकल विभाग की चार गाड़ियों की जरूरत पड़ी थी। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। वैसे पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोदाम संचालक का कितना नुकसान हुआ है, उसका आंकलन किया जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440