हरिद्वार से चार ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार, ये है मामला..

खबर शेयर करें

समाचार सच, हरिद्वार। फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मामले में हरिद्वार के चार ट्रैवल एजेंसी संचालक के साथ ही एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है। फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मामले में दून पुलिस अब तक दिल्ली, नोएडा तथा हरिद्वार के आठ ट्रैवल एजेंसी संचालकों, एजेंट्स को गिरफ्तार कर चुकी है।

बता दें 24 में को चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन चेकिंग के दौरान विकास नगर में यात्रियों के फर्जी रजिस्ट्रेशन मिले थे. जिस पर संबंधित ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ कोतवाली विकास नगर में मुकदमें पंजीकृत किए गए। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया। जिसके बाद चार अभियुक्त गंगा टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी हरिद्वार के ऋषभ गुलाटी, कनखल हरिद्वार निवासी आशुतोष, भारत माता पुरम भूपत वाला हरिद्वार निवासी भूपेश शर्मा, पूर्णा ट्रेवल एजेंसी हरिद्वार के संचालक एजेंट नीरज कुमार भूपतवाला को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है। दून पुलिस ने अब तक दिल्ली, नोएडा तथा हरिद्वार के आठ ट्रैवल एजेंसी संचालक व एजेंट्स को गिरफ्तार किया है। अब तक फर्जी रजिस्ट्रेशन करने वाले ट्रैवल एजेंसी संचालक, एजेंटों के विरुद्ध 35 मुकदमे पंजीकृत किए गए हैं। इसमें से अधिकतम गुजरात में राजस्थान की यात्रियों को चारधाम व हेमकुंड साहिब के फर्जी रजिस्ट्रेशन पत्र दिए गए थे।

यह भी पढ़ें -   नैनीतालः संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला आईटीबीपी जवान का शव, मृतक मूल रूप से पिथौरागढ़ का रहने वाला है

पुलिस ने बताया उत्तराखंड टूरिज्म डेवलपमेंट बोर्ड के फर्जी रजिस्ट्रेशन पर पत्र फर्जी कर कोड यात्रियों को असली बताकर अभियुक्तों द्वारा दिए जाते थे। अभियुक्तों द्वारा चार धाम यात्रियों को झांसे में लेकर फर्जी दस्तावेज तैयार कर यात्रियों से मोटी रकम वसूली गई। इनके कब्जे से फर्जी रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयोग में लाये गए लैपटॉप, मोबाइल बरामद किए गये हैं। अभिक्तों ने गुजरात के 27 यात्रियों को चार धामयात्रा, भीलवाड़ा राजस्थान की 22 यात्रियों को बदरीनाथ हेमकुंड साहिब यात्रा का फर्जी रजिस्ट्रेशन दिया था।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440