उत्तराखंड के स्कूलों में 25 जनवरी तक छुट्टी ? फर्जी आदेश हुआ सोशल मीडिया में वायरल, जानें पूरा मामला..

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के स्कूलों में 25 जनवरी तक छुट्टी का आदेश काफी वायरल हो रहा है। आपको बता दें यह आदेश पूर्णतः फर्जी है। शासन द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है। राज्य में शासन के अनुसार 14 जनवरी तक छुट्टी के आदेश है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शरारती तत्वों ने शिक्षा विभाग के पिछले दिनों अत्यधिक ठंड के चलते 14 जनवरी तक छुट्टी के जारी आदेश में छेड़छाड़ की है। बताया जा रहा है कि विभाग के इस आदेश में फेरबदल कर स्कूली में 25 जनवरी तक छुट्टी (holiday till 25 january) के आदेश वायरल किया गया। इस फर्जी आदेश पर शासन द्वारा कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड उपनल कर्मियों के लिए खुशखबरी, बढ़ा मानदेय, आदेश जारी

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल (viral on social media) हो रहे आदेश में लिखा है कि विभाग ने ठंड की छुट्टी 25 जनवरी तक बढ़ा दी है। जबकि शिक्षा विभाग ने साफ तौर पर कहा है कि ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। इस तरह की फ़र्ज़ी खबर चलाने वालों पर कानूनी कार्यवाई भी की जा सकती हैं।

गौरतलब है कि शासन ने राज्य में शासकीय और अशासकीय निजी एवं सहायता प्राप्त समस्त स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था। इससे पहले उत्तराखंड स्कूल शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर राज्य के सभी सरकारी तथा प्राइवेट विद्यालयों में 15 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया था। जिसके बाद अब सचिव की ओर से 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड के दून में फिर गुलदार की दहशत, रात में शौच को निकले 10 वर्षीय बच्चे को बनाया निवाला

Holiday in Uttarakhand schools till January 25? Fake order went viral in social media, know the whole matter ..

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440