विद्युत वितरण खण्ड कार्यालय में आयुक्त दीपक रावत का निरीक्षण, मचा हड़कंप, 16 में से 10 कर्मचारी नदारद मिले

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। यहां तिकोनियां स्थित अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड कार्यालय (Executive Engineer Electricity Distribution Division Office located at Tikonia) में कुमाऊं आयुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान 16 में से 10 कर्मचारी नदारद पाये गये। साथ ही अधिशासी अभियंता बी.एम भट्ट भी कार्यालय में अनुपस्थित पाये जाने पर आयुक्त दीपक रावत (Commissioner Deepak Rawat) ने दूरभाष कर कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिये।

आयुक्त ने दिये एक सप्ताह के भीतर खराब बायोमैट्रिक मशीन को सही करने के निर्देश
शुक्रवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत (Commissioner Deepak Rawat) अचानक यहां तिकोनियां स्थित अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड कार्यालय में पहुंच गये। तो कार्यालय में हड़कंप मच गया। आयुक्त श्री रावत ने बायोमैट्रिक मशीन (biometric machine) द्वारा उपस्थित का प्रिंट लाने के निर्देश दिये जिस पर अधिशासी अभियंता बीएल भटट द्वारा बताया गया कि बायोमैट्रिक मशीन काफी दिनों से खराब है। इस पर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये बायोमैट्रिक मशीन को एक सप्ताह के भीतर सही करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें -   जानिए आज क्या रहेगा उत्तराखंड के मौसम का हाल, इन जिलों में आज बारिश के साथ बर्फबारी के आसार

13 बीघा बनभूलपुरा बिजली घर से लगभग 2 करोड़ की विद्युत चोरी, आयुक्त ने दिये एफआईआर दर्ज कर वसूली के निर्देश
आयुक्त को जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि डिवीजन में कुल 54 हजार घरेलु कनैक्शन हैं तथा 7 बिजली घर हैं। जिनमें से 13 बीघा बनभूलपूरा बिजली घर से लगभग 2 करोड़ की विद्युत चोरी होती है। आयुक्त ने विजिलेंस को नियमित चैंकिग कर विद्युत चोरी करने वालों लोगों पर एफआईआर दर्ज कर वसूली करने के निर्देश मौके पर दिये।

6 माह से घरेलु कनैक्शन ना दिये पर आयुक्त हुए नाराज, अधिकारी को दिये समय-समय पर मानिटरिंग करने के निर्देश
इस दौरान निरीक्षण दौरान पाया कि कमल शर्मा द्वारा 22 जून 2022 को घरेलू कनैक्शन हेतु आवेदन दिया था अभी तक उन्हें घरेलू कनैक्शन नहीं दिया गया। जिस पर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। आयुक्त ने चीफ इंजीनियर अतुल सिंह गर्ब्याल को निर्देश दिये कि समय-समय पर ऑनलाइन भौतिक सत्यापन के साथ ही मानिटरिंग की जाए साथ ही आयुक्त ने निर्देश दिये कि शासन द्वारा समय पर विद्युत बिल का भुगतान समय पर करने वाले लोगों को सरकार द्वारा छूट दी जाती है। उन्होंने कहा अधिक से अधिक प्रचार प्रचार किया जाएं ताकि अधिक से अधिक लोग प्रेरित होकर बिल का भुगतान समय से कर सकें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440