बर्फ की चादर से ढका केदारनाथ व बद्रीनाथ मंदिर, हो सकती है इन राज्यों में भारी बारिश…

खबर शेयर करें

समाचार सच, दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट ली है। दोपहर में कई स्थानों पर धूप न खिलने से मौसम ठंड हो गया। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को पर्वतीय राज्य में शीतलहर तेज हो गई क्योंकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और अन्य हिस्सों में वर्षा होने से तापमान कई डिग्री नीचे गिर गया। केदारनाथ व बद्रीनाथ मंदिर में ताजा बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। हिमालयी क्षेत्रों में मंगलवार रात से ही जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद तमाम इलाकों में ठंड बढ़ी है।

वहीं उत्तराखंड में मौसम से जुड़ी गतिविधियां बढ़ जाएंगी और कुछ स्थानों पर भारी बारिश से इनकार नहीं किया जा सकता है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के एक दो स्थानों पर हिमपात की भी संभावना है। इधर जम्मू-कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ और इससे प्रेरित एक चक्रवाती हवाओं का अक्षेत्र उत्तरी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्र पर है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कई स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर आज बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में एक दो स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा। इसी बीच मध्य भारत में मध्य प्रदेश के दो स्थानों पर भी बारिश होने का अनुमान है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.