हल्द्वानी में हुआ खेल महाकुंभ का आगाज, करीब 400 प्रतिभागी दिखएंगें अपनी प्रतिभा

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में गुरूवार से जिला स्तरीय खेल महाकुंभ का आगाज हो गया है। जिसकी शुरुआत जिला पंचायत अध्यक्ष नैनीताल बेला तोलिया ने की। खेल महाकुंभ के अन्तर्गत अलग-अलग प्रतियोगिताएं का आयोजन करीब 9 दिनों तक किया जाएगा। जिसमें अलग-अलग तरह के खेलों में प्रतिभागी हिस्सा लेगें।

इस बार होने जा रहे खेल महाकुंभ की खास बात यह है कि इसमें स्थानीय खेलों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। जिसमें मलखंब, खो-खो, कबड्डी आदि शामिल हैं। नैनीताल जिले के करीब 400 छात्र-छात्राएं खेल महाकुंभ में हिस्सा ले रहे हैं। आज से 9 दिन तक चलने वाले खेल महाकुंभ के जरिए खेलों के प्रति बच्चों की प्रतिभा को तराशने का काम किया जा रहा है। इस आयोजन में लड़कियों की भागीदारी अधिक दिख रही है, जो खेलों के प्रति लड़कियों की रुचि एक अच्छा संकेत नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें -   जानिए आज क्या रहेगा उत्तराखंड के मौसम का हाल, इन जिलों में आज बारिश के साथ बर्फबारी के आसार

खेल महाकुंभ की अलग-अलग आयोजन हल्द्वानी की मिनी स्टेडियम एमबीपीजी ग्राउंड और तैराकी प्रतियोगिता गौलापार स्टेडियम में होंगी। बच्चे भी खेलों के प्रति काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। बच्चों का कहना है की ऐसे आयोजनों के जरिए उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440