जानिए उत्तराखण्ड की पांचों सीट पर सुबह 9 बजे तक हुए मतदान प्रतिशत हाल…

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। सुबह 7 बजे से शुरू हुए लोकसभा चुनाव 2024 के 9 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत आ गया है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार जनपद हरिद्वार में 9 बजे तक 14 प्रतिशत से अधिक मतदान की सूचना है। अल्मोड़ा में 11 प्रतिशत, पिथौरागढ़ में 10.12 प्रतिशत जब कि नैनीताल जिले की 6 विधानसभाओं में 10.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। बता दें कि शुक्रवार 19 अप्रैल को सुबह 7 बजे से लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग शुरू हो गई। 83 लाख से ज्यादा वोटर 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड विधानसभा उपचुनावः भाजपा ने बदरीनाथ से राजेंद्र भंडारी और मंगलौर से करतार सिंह को बनाया प्रत्याशी

उत्तराखंड के राज्यपाल रि. लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने मतदान कर दिया है। राज्यपाल ने शहिद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, देहरादून में मतदान किया. उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कहा है। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने अपनी धर्मपत्नी गुरमीत कौर के साथ मतदान किया। राज्यपाल ने समस्त प्रदेशवासियों को लोकतंत्र के महापर्व की शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारी और अधिकारियों की सराहना की। राज्यपाल ने कहा कि पोलिंग बूथ में मतदाताओं को मतदान के लिए की गई व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं। इधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने गृह क्षेत्र खटीमा में परिवार संग वोट किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी के 400 पार के नारे में उत्तराखंड से पूरा सहयोग होगा। पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेगे।

यह भी पढ़ें -   नैनीतालः संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला आईटीबीपी जवान का शव, मृतक मूल रूप से पिथौरागढ़ का रहने वाला है

उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में ईवीम मशीन में तकनीकी दिक्कत के कारण खालसा स्कूल के मतदान केंद्र पर आधा घंटा देरी से शुरू हुई वोटिंग. वहीं नैनीताल लोकसभा सीट पर लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में करीब आधा दर्जन पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन खराब हुई, जिन्हें बदला जा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440