दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल द्वारा धूमधाम से मनाया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव, बच्चों ने कृष्ण लीलाओं से किया सभी को मंत्रमुग्ध

Ad
Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। यहां आर.टी.ओ रोड उदयलालपुर स्थित दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल द्वारा ऑनलाइन माध्यम से कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। कक्षा पाँच के विद्यार्थियों ने तकनीकी मंच से कार्यक्रम का संचालन कर श्री कृष्ण की लीलाओं का सुंदर प्रदर्शन कर बच्चों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बच्चों ने कृष्ण जन्म, कृष्ण बाल-लीला, माखन-मटकी चोर, कृष्ण-सुदामा मिलन आदि विषयों का नाट्य मंचन किया। गीत-संगीत के माध्यम से कृष्ण की लीलाओं का प्रदर्शन किया गया। गीत-संगीत, नृत्य, आदि के माध्यम से पूतना वध, श्री कृष्ण द्वारा गोवर्धन पर्वत उठाना, कंस वध आदि का सुंदर प्रस्तुतिकरण किया गया। कृष्ण भजन एवं नृत्यनाटिका के द्वारा कार्यक्रम का समापन किया गया। नन्हंे कलाकारों ने कृष्ण जन्माष्टमी का ऐसा कार्यक्रम प्रस्तुत किया कि सब मंत्रमुग्ध हो गए। ऑनलाइन माध्यम से इतना सुंदर प्रदर्शन अत्यंत ही सराहनीय था।

यह भी पढ़ें -   दून में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ उपवास रख दिया धरना

इस अवसर पर प्रधानाचार्या श्रीमती श्वेता पोद्दार ने नन्हे-मुन्हे कलाकारों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कार्यक्रम को प्रत्यक्ष रूप से अपने सामने देख रहे हों। शैक्षिक प्रबन्धिका श्रीमती स्मृति टिक्कू ने सभी को जन्माष्टमी की बधाई दी एवं कार्यक्रम की सराहना की। स्कूल प्रबंधक श्री समित टिक्कू ने सभी को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए विद्यार्थियों को कृष्ण-सुदामा की मित्रता पर प्रकाश डालते हुए अनेक प्रसंग सुना।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *