नगर निकाय निर्वाचन 2024ः हल्द्वानी वार्डों में 9 मई से लगेंगे शिविर, छूटे मतदाता जाकर सूची में दर्ज करवायें नाम

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। नगर निकाय हल्द्वानी में किसी कारणवश यदि मतदाता का नाम निर्वाचन नामावली में दर्ज होने से छूट गया हो, संशोधित या मतदाता सूची में दर्ज किसी के नाम पर आपत्ति करना चाहता है तो इसके लिए 9 मई से प्रातः 8 से दिन में 2 बजे तक विशेष अभियान शुरू हो गया है। 13 मई तक नगर निकाय के कर्मचारी निर्धारित स्थान पर शिविर लगाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज, परिवर्तन, विलोपन और संशोधन की कार्रवाई करेंगे।

बुधवार को यहां सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई ने आगामी नगर निकाय निर्वाचन 2024 की पूर्व तैयारी के संबंध में नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम स्थित सभागार में निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों, संगणकों एवं सुपरवाइजरों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

यह भी पढ़ें -   आषाढ़ माह में इन चीजों का दान खोलेगा धन आगमन के रास्ते, पितृ प्रसन्न होंगे दूर होगी हर बाधा

उन्होंने बताया कि नगर निकाय निर्वाचन 2024 की मतदाता सूची में यदि कोई व्यक्ति (निर्वाचक/मतदाता) अपना नाम जोड़ना, संशोधित या मतदाता सूची में दर्ज किसी के नाम पर आपत्ति करना चाहता है । इस संबंध में दस्तावेजों को प्रस्तुत कर अपना आवेदन या आपत्ति दिनांक 9 मई से 15 मई तक प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक संगणक को प्रस्तुत कर सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि ऐसी आपत्ति या आवेदन की समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम ने प्रत्येक वार्ड में संगणक कार्मिकों की तैनाती कर दी है जिन्हें वार्डों की मतदाता सूची एवं प्रपत्र उपलब्ध कराए गए हैं, जिनके माध्यम से दिनांक 9 मई से 15 मई तक प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक कोई भी पात्र व्यक्ति अपना नाम नगर निकाय की वोटर लिस्ट में जुड़वा सकता है, अथवा प्रविष्ट में किसी प्रकार की त्रुटि को सही करवा सकता है।

यह भी पढ़ें -   वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण समिति का अधिवेशन तथा चुनाव 3 जुलाई को, तैयारियां जोर-शोर से शुरू

सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ने नगर निकाय के सभी मतदाताओं से अपील की है कि ऐसे मतदाता जिनका नाम, पता, वार्ड नं, आयु गलत दर्ज हुई है वह एक सप्ताह के भीतर अनिवार्य रूप से उसको संशोधित करा लें और ऐसे नव युवक/युक्तियां जिनकी आयु 1 मई, 2024 को 18 वर्ष पूरी हो गई है और जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नही हुआ हो, वह भी मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा लें और मतदान प्रक्रिया में अवश्य भाग लें।

बैठक में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को एपी बाजपेई द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी अधिकारी या कर्मचारी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे। बैठक में तहसीलदार, हल्द्वानी सचिन कुमार सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440