नैनीताल पुलिस ने स्कूली छात्र-छात्राओं को अपराध के प्रति किया जागरूक

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के दिशा-निर्देशन में जनपद स्तर पर अवैध नशा, यातायात पालन एवं साइबर अपराधो के प्रति जन-जागरूकता अभियान चल रहा है। इसी क्रम में आज मंगलवार को थानाध्यक्ष बेतालघाट मनोज नयाल के कुशल नेतृत्व में महिला उपनिरीक्षक महनाज अंसारी द्वारा थाना बेतालघाट क्षेत्र अंतर्गत संचालित राजकीय इंटर कॉलेज ऊंचाकोट बेतालघाट में जाकर अध्ययनरत स्कूली छात्र- छात्राओं को साइबर अपराधों के प्रति जन- जागरूकता, यातायात नियमों के पालन के संबंध में जानकारी एवम अवैध मादक पदार्थों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी पुलिस ने छह साल से फरार चल रहे प्रॉपर्टी डीलर को किया गिरफ्तार, इन मामलों में है आरोपी

इसके अतिरिक्त अध्ययनरत स्कूली छात्र-छात्राओं को बताया गया कि नशा करने वाले एवम नशे का अवैध कारोबार करने वाले व्यक्तियों की गोपनीय सूचना जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 7519051905 एवं 97192 91929 पर दे सकते हैं। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित अन्य सभी जानकारियां पुलिस द्वारा पूर्णतः गोपनीय रखने के साथ ही नशे का कारोबार करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही भी की जाती है।

वहीं अध्यनरत स्कूली छात्राओं को उत्तराखंड पुलिस डाउनलोड करवाने का आह्वान किया गया। जिसके अंतर्गत उत्तराखंड पुलिस द्वारा विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं का लाभ केवल मोबाइल ऐप के माध्यम से ही ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   अशुभ ग्रह राहु को शांत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं

छात्राओं को बताया गया कि महिला सुरक्षा हेतु समस्त उत्तराखंड पुलिस प्रतिबद्ध है यदि किसी भी आपातकालीन स्थिति में उन्हे पुलिस सहायता की आवश्यकता हो तो वह अपने एंड्राइड मोबाइल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर गौरा शक्ति आइकन पर रजिस्ट्रेशन अवश्य कराएं एवं आपातकालीन स्थिति में बटन को दबाने पर नजदीकी पुलिस आपकी सहायता हेतु त्वरित रूप से पहुंचेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440