अब मदर डेयरी-अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम…

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली (एजेंसी)। देश में लोग इन दिनों महंगाई की मार झेल रहे हैं। देश में आर्थिक मंदी के इस दौर में प्याज के दाम जहां आसमान छू रहे हैं तो वहीं अब दूध के दामों में भी इजाफा हो गया है। अमूल और मदर डेयरी दोनों ने दूध के दाम में बढ़ोतरी की है। अमूल ने अमूल गोल्ड और अमूल ताजा के दाम में दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी की है। रविवार से बढ़े हुए दाम लागू होंग।

अमूल:
देश की बड़ी और जानी-मानी कंपनी अमूल ने दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है। 15 दिसंबर 2019 से दूध की कीमतें 2 रुपये तक बढ़ा दी है। अब अमूल गोल्ड के 500 ग्राम पाउच की कीमत 27 से बढकर 28 रुपये हो गई है. वहीं, अमूल ताजा के 500 ग्राम पाउच के दाम 21 से बढकर 22 रुपये हो गए है। आपको बता दें कि मदर डेयरी ने भी 15 दिसंबर 2019 से दूध के दामों में 3 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

अब अमूल दूध के नये दाम:
अमूल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, मुंबई, अहमदाबाद, साणंद में 15 दिसंबर से दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर तक दाम बढ़ाने का फैसला किया है। रविवार से आधा लीटर वाले फुल क्रीम दूध अमूल गोल्ड के दाम बढ़कर 28 रुपये हो जाएंगे। वहीं, अमूल ताजा की आधा लीटर वाली थैली के दाम 21 रुपये से बढ़कर 22 रुपये हो जाएंगे।

मदर डेयरी:
मदर डेयरी ने दूध के दाम में 3 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने का फैसला किया है। मदर डेयरी के दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी दिल्ली-इनसीआर क्षेत्र में रविवार से लागू भी कर दिया जाएगा। मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने के फैसले के बारे में शनिवार को जानकार दी। मदर डेयरी दिल्ली-इनसीआर के क्षेत्र में हर रोज करीब 30 लाख लीटर दूध स्पलाई करता है। इसमें से 8 लाख लीटर दूध गाय का दूध होता है।

मदर डेयरी का नये दाम:
मदर डेयरी ने टोकेन मिल्का के भाव में 2 रुपये का इजाफा किया है, जिसके बाद यह 42 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, फुल क्रमी मिल्क के भाव में भी इतनी ही बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद अब यह 55 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा. आधे लीटर फुल क्रीम दूध का भाव 27 रुपये से बढ़कर 28 रुपये हो गया है।

टोन्ड व डबल टोन्ड के भी भाव बढ़े-टोन्ड दूध के भाव में 3 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. अब इसका भाव 45 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, डबल टोन्ड दूध का भाव 39 रुपये हो गया है, जोकि पहले 36 रुपये प्रति लीटर था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440