उत्तराखंड पर्व इगास-बग्वाल पर पीएम मोदी ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, अनिल बलूनी ने जताया आभार

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली/देहरादून। उत्तराखंड के लोक पर्व इगास-बग्वाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को एक पत्र भी भेजा है, जिसमें पीएम ने बलूनी के प्रयासों की सराहना की है।
पीएम ने लिखा कि, आपके द्वारा दिल्ली में इगास पर्व के आयोजन से यहां के लोगों को भी देवभूमि उत्तराखंड की गौरवशाली संस्कृति को जानने और समझने का अवसर मिलेगा। यह एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को और मजबूती प्रदान करेगा। आस्था और परंपरा से जुड़े इस पर्व के आयोजन का आपका प्रयास सराहनीय हैं। लोकपर्व हमें हमारी जड़ों से जोड़ते हैं.श्पीएम ने लिखा है कि, आजादी के अमृत काल में देश पंच प्राण के संगों के साथ आगे बढ़ रहा है। जिनमें से एक संकल्प ये है कि हम अपनी विरासत और संस्कृति पर गर्व करें. इगास पर्व का आयोजन उत्तराखंडी लोक संस्कृति से नयी पीढ़ी के जुड़ाव को और प्रगाढ़ बनाएगा।
त्योहारों में निहित आशा और सकारात्मकता हमें यह संदेश देती है कि जन-भागीदारी के जरिए बड़े से बड़े लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।
पीएम ने विश्वास जताया कि सभी की सामूहिक संकल्प शक्ति ने उर्जित राष्ट्र, प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा। इसी के साथ पीएम मोदी ने अनिल बलूनी सहित पूरे प्रदेश को एक बार फिर से इगास पर्व की शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें -   धामी सरकार की ओर से 89,230.07 करोड़ का बजट पेश, महिलाओं से लेकर युवाओं तक पर खासा ध्यान

प्रधानमंत्री द्वारा इस पत्र के बाद बलूनी ने भी उनका आभार व्यक्त किया। बलूनी ने कहा कि, जिस प्रकार पीएम के मार्गदर्शन में संपूर्ण देश में सनातन मान्यताओं के पुनर्जागरण और पुनरुत्थान का अभियान जारी है, उसी तरह उत्तराखंडवासी अपने लुप्तप्राय हो चुके पौराणिक इगास को धूमधाम से मना रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440