आर्य समाज में हुई ऑक्सीजन बैंक की स्थापना, शहरी विकास मंत्री ने किया शुभारंभ

Ad
खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। आर्यसमाज मन्दिर में स्थापित ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ बुधवार को शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने किया।

इस दौरान शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने ऑक्सीजन बैंक स्थापित करने के लिए आर्य समाज को बधाई दी। कहा कि इससे बड़ा पुण्य कार्य कोई और नहीं हो सकता है। ऑक्सीजन बैंक से स्थानीय जनता को बहुत लाभ होगा। भगत ने कहा कि आर्यसमाज समाज निरन्तर सेवा एवं उच्च कोटि के संस्कार देने का कार्य करता है। अब ऑक्सीजन बैंक स्थापित कर जनता को मदद पहुंचाने का कार्य किया है। सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रवक्ता व उत्तराखण्ड के छाया प्रधान डॉ विनय विद्यालंकार ने बताया कि आर्यसमाज नॉर्थ अमेरिका से प्राप्त 4 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर को प्रतिनिधि सभा दिल्ली ने आर्यसमाज हल्द्वानी को दिए हैं। जिन्हें यहां से जरूरतमंदों को 15 दिन के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। स्थानीय स्तर पर इसकी व्यवस्था का जिम्मा

यह भी पढ़ें -   बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने होम लोन की दरों को घटाकर 6.5 प्रतिशत किया

आर्यसमाज के उप प्रधान व वरिष्ठ आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ विनय खुल्लर को सौंपा गया है। डॉ विनय खुल्लर ने बताया कोविड काल में खासकर दूसरी लहर में ऑक्सीजन का महत्व सभी को समझ आ गया है। तीसरी लहर से पूर्व ऑक्सीजन बैंक की स्थापना जनहित में अत्यधिक लाभकारी सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन मरीजों को चिकित्सकों की सलाह पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इस दौरान आर्यसमाज हल्द्वानी के प्रधान पीएल आर्य, पार्षद तन्मय रावत, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, भूपेन्द्र आर्य, राजेश खन्ना, विनोद आर्य, डॉ अतुल राजपाल, जितेन्द्र साहनी, कृष्णकांत अग्रवाल, नरेश कंसल, दीपक माहेश्वरी, मुकेश खन्ना, राजकुमार राजोरिया, संतोष भट्ट, बीएल साह, उमेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *