बैंक डकैती के बाद पुलिस हुई सर्तक, हल्द्वानी में बैंकों की सुरक्षा को लेकर एसपीसिटी ने ली बैठक

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। उधमसिंह नगर जिले में हुई बैंक डकैती के बाद नैनीताल जिले की पुलिस सर्तक हो गयी है। बैकों की सुरक्षा को लेकर बैंक प्रबंधक व अधिकारियों की बैठक लेकर पुलिस द्वारा उन्हें दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं। आपकों बताते चले कि चार दिन पूर्व उधमसिंह नगर जिले के झनकट कस्बा के बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक में दो नकाबपोश बदमाशों ने तंमचा व चाकू की नोक पर कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों नगदी लूट कर फरार हो गये थे। इस घटना के बाद राज्य की पुलिस भी सर्तक हो गयी है और बैंक के सीसीटीवी कैमरे व बैंक के अलार्म को ठीक रखने सहित आदि सावधानियां बरतने को पुलिस प्रशासन ने कहा है।

बीते दिवस शुक्रवार को यहां हल्द्वानी में भी बैंकों की सुरक्षा को लेकर एसपी सिटी हरबंस सिंह ने हल्दानी क्षेत्र के सभी बैंकों के प्रबंधकों के साथ बैठक आयोजित कर बैंको के सुरक्षा मापदंडों के संबंध में ली विस्तृत जानकारी ली। एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बैंक में नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे सही से कार्य करने के निर्देश दिये। साथ ही बैंक में अलार्म के साथ सिक्योरिटी गार्ड भी अनिवार्य रूप से नियुक्त किये जाने की बात की है। इसके अलावा एटीएम में भी सीसीटीवी कैमरा तथा सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध किये जाने की बात की है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि बैंक में नियुक्त गार्ड द्वारा सतर्क एवं सावधानी पूर्वक ड्यूटी की जाय तथा आवश्यकता पड़ने पर तत्काल बैंक प्राधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस को सूचित किया जाय साथ ही सुरक्षा गार्ड से सुरक्षा ड्यूटी के अलावा कोई अन्य काम न लिया जाय। बैठक में उपस्थित सभी अधिकारी गणों को हल्द्वानी सर्किल के समस्त प्रभारी अधिकारियों के सीयूजी नंबर तथा डायल 112 के संबंध में भी जानकारी दी गई एवं जागरूक किया गया। साथ ही हल्द्वानी सीटी कंट्रोल रूम फायर स्टेशन का नंबर भी उपलब्ध कराया गया।
बैठक में मुख्य रूपन से कोतवाल हरेंद्र चौधरी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रमेश बोहरा, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी मुखानी थानाध्यक्ष दीपक बिष्ट, क्षेत्र के सभी चौकी प्रभारी के साथ हल्द्वानी क्षेत्र के बैंक प्रबंधक उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.