रोडवेज कर्मियों व गौला खनन से जुड़े कारोबारियों ने कैबिनेट मंत्री को सौंपे मांगपत्र

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। राज्य के परिवहन व समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास को रोडवेज कर्मियों के साथ ही गौला खनन से जुड़े कारोबारियों ने मांगपत्र सौंपे। उत्तराखंड में भाजपा सरकार गठन के बाद परिवहन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे रामदास पहली बार शहर पहुंचे हैं। शुक्रवार को उन्होंने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता के बाद कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं।

इस बीच उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन का शिष्टमंडल प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै की अगुवाई में परिवहन मंत्री से मिला और उनका स्वागत किया। इस दौरान यूनियन पदाधिकारियों ने परिवहन मंत्री को रोडवेज के करीब चार हजार संविदा व विशेष श्रेणी कर्मियों को नियमित किये जाने, मृतक आश्रितों को निगम में नियुक्त किए जाने, निगम का बस बेड़ा बढ़ाने, महिलाओं को अन्य राज्यों की भांति निरूशुल्क यात्रा प्रदान किए जाने, निगम को घाटे के रूप में प्राप्त होने वाली अनुदान धनराशि को बढ़ाने, रुद्रपर बस स्टेशन व कार्यशाला का पुनर्निर्माण किये जाने, सेवानिवृत्त व मृतक कार्मिकों के देयकों का भुगतान किये जाने, हल्द्वानी में आईएसबीटी का यथाशीघ्र निर्माण कराने, रोडवेज कर्मियों को ईएसआई व गोल्डन कार्ड की श्रेणी में शामिल करने जैसी 14 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस पर परिवहन मंत्री रामदास ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। शिष्टड्ढमंडल में यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष बलदेव सिंह व दयाल जोशी, क्षेत्रीय अध्यक्ष गुरुवेल सिंह, मंत्री हरीश जोशी, काठगोदाम शाखा अध्यक्ष अनिल कुमार, आंनद बिष्ट, प्रदीप शर्मा, ललित प्रसाद, नवीन लोहनी, संदीप गौतम शामिल थे।

यह भी पढ़ें -   रजिस्ट्रेशन उपलब्धता की जांच करने के बाद ही चारधाम यात्रा शुरू करें तीर्थयात्री, यहां पर करें रजिस्ट्रेशन...

गौला खनन मजदूर संघर्ष के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्टड्ढ के नेतृत्व में खनन कारोबारियों ने सर्किट हाउस में परिवहन मंत्री को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने 15 साल पुराने वाहनों की फिटनेस फीस कम करने, पुराने वाहनों पर जीपीआरएस की अनिवार्यता खत्म किये जाने जैसी मांगें उठाईं। इस बीच ट्रांसपोर्ट यूनियन के महामंत्री हरजीत चड्ढा ने बताया कि परिवहन मंत्री ने पुराने वाहनों पर जीपीआरएस न लगाने का आश्वासन दिया है। वहीं नगर निगम पहुंचे परिवहन मंत्री का देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मियों ने भी स्वागत किया। उन्होंने परिवहन मंत्री को ज्ञापन सौंप लंबित मांगों के निराकरण की मांग की। स्वागत करने वालों में संघ के शाखा अध्यक्ष रोहित टांक, शिवम पाल, विजय पाल, अशोक चौधरी, अमित कुमार, मुकेश, विशाल, दिनेश चौधरी आदि शामिल थे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.