हल्द्वानी महानगर में महिलाओं की रामलीला का मंचन शुरू, पहले दिन नारद मोह की लीला का मंचन

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। पुर्ननवा महिला समिति द्वारा पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच हीरानगर हल्द्वानी में महिलाओं की रामलीला मंचन शुरुआत की गयी। सोमवार को प्रथम दिन नारद मोह तथा रावण, कुम्भकरण व विभीषण जन्म व भगवान शंकर जी की लीला का मंचन किया गया।
रामलीला का शुभारंभ मुख्य अतिथि निवर्तमान मेयर डॉ0 जोगेन्द्र सिंह रौतेला तथा जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने संयुक्त रूप से श्रीराम भगवान के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर मंत्रोचारण व पूजा अर्चना कर मंचन का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर अतिथियों ने भगवान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में अपरान्ह 3 बजे तक कुल 45.53 फीसदी हुआ मतदान, देखिए अभी तक का पांचों सीटों का मत प्रतिशत

रामलीला के पहले दिन नारद मोह के साथ-साथ रावण जन्म और वरदान की लीला का का मंचन किया गया। जिसमें नारद मुनि के पात्र के रूप में हेमलता तिवारी ने उपस्थित लोगों को अपनी मधुर वाणी व अपने अभियन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके साथ ही अप्सरा के रूप में अम्बिका ने नृत्य से सभी को भावविभोर कर दिया। शिव की भूमिका में कुसुम दिगारी, पार्वती-कुसुम बोरा, विष्णु-मानसी रावत, लक्ष्मी तेजस्विनी, रावण-रीता धरमवाल, कुंभकर्ण दीप्ति, विभीषण मीनू जोशी व कामदेव की भूमिका में राधा ने भी रामलीला मंच में अपनी कला का प्रदर्शन किया। जिसकी खूब प्रशंसा हुई।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखण्ड में पहले चरण के मतदान के साथ 55 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद, यह रहा प्रदेश में मतदान प्रतिशत…

इस अवसर पर मुख्य रूप से समिति अध्यक्ष लता बोरा, सचिव शांति जीना, यशोदा रावत, कल्पना रावत, जानकी पोखरिया, मंजू बनकोटी, निर्मला बहुगुणा, कुसुम बोरा, जया बिष्ट, अंजना बोरा, तुलसी रावत, रेखा रावत, किरन बिष्ट, भगवती बिष्ट, हेमा हर्बोला आदि मौजूद थी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440