नदी में समाया 26 यात्रियों से भरा टेपो ट्रैवलर, 12 लोगों की मौत, 14 घायलों का एम्स ऋषिकेश में चला रहा है इलाज

खबर शेयर करें

समाचार सच, रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। रैंतोली के पास 26 यात्रियों से भरा एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में समा गया। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि 14 घायलों का एम्स ऋषिकेश में इलाज चल रहा है। हादसा बदरीनाथ हाईवे के रेंतोली के पास हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी किया। हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य किया। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा सहित उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग बस दुर्घटना हादसे पर दुख जताया है। घटना के बाद सीएम धामी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। Tapo traveler filled with 26 passengers drowns in river

यह भी पढ़ें -   रामनगर में लोपिंग न करने डीएम ने जताई नाराजगी, विद्युत विभाग के अधिकारियों की लगी फटकार, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

बताया जा रहा है कि दिल्ली से 26 यात्रियों को लेकर निकला था। यह सभी चोपता तुंगनाथ के लिए जा रहे थे। रास्त में वाहन रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से लगभग तीन किमी पहले रैंतोली में लगभग तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिरकर अलकनंदा नदी में समा गया। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर घटना घटित हुई है, वहां पर एक्सीडेंट होने की संभावनाएं कम हैं। हाईवे किनारे बने पैराफिट को तोड़ते हुए वाहन खाई में गिरा। दुर्घटना का प्रथम कारण वाहन चालक को नींद आना बताया जा रहा है। घटना में घायल मरीजों और मृतकों के बारे में प्रशासन और पुलिस के द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ, पुलिस, डीडीआरएफ और अन्य रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची।

घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा। चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर रेस्क्यू कार्य कर रही है। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन मजदूर बचाने के लिए कूदे, जिनमें से एक मजदूर की डूबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें -   १८ जुलाई २०२४ बृहस्पतिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

हादसे के खबर पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएप की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440