हल्द्वानी में दूसरे दिन भी जारी रहा प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान, फुटपाथों को अतिक्रमण से कराया मुक्त

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। जिला प्रशासन नगर निगम व पुलिस प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा अतिक्रमण अभियान आज दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान उनके द्वारा फुटपाथों पर अतिक्रमण किए स्थानों को अतिक्रमण से मुक्त कराया व होली ग्राउंड के समक्ष भी हुए अतिक्रमण को नेस्तानाबूद कर दिया। अतिक्रमण  हटाओ अभियान के दौरान टीम की अतिक्रमणकारियों से नोंक झोंक भी हुई लेकिन प्रशासन के आगे किसी भी अतिक्रमणकारी की नहीं चली।

ज्ञात हो कि विगत मंगलवार से चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के अन्तर्गत जिला प्रशासन, नगर व पुलिस टीम ने काठगोदाम से अतिक्रमण हटाना प्रारम्भ किया जो आज दूसरे दिन बरेली रोड तक किए अतिक्रमण को हटाते हुए मार्गों को साफ कर दिया। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय तथा एसएसआई रमेश चन्द बोहरा के नेतृत्व में नगर निगम, प्रशासन, पुलिस की टीम ने तिकोनिया से अतिक्रमण हटाना प्रारम्भ किया। इस दौरान बाहर को निकली हुई झांपों को जेसीबी के माध्यम से हटाया गया वहीं सड़क पर किए अतिक्रमण को भी टीम ने हटाकर सामान भी जब्त किया। वहीं टीम द्वारा लोगों को चेतावनी दी थी इन स्थानों पर अगर उन्हें पुनः अतिक्रमण नजर आया तो अतिक्रमणकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। टीम द्वारा होली ग्राउंड के इर्दगिर्द लगे फड़ व ठेला व्यवसायियों को समय देते हुए क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाने की बात कही। कुछ लोगों ने अपना अतिक्रमण हटा लिया वहीं कुछ लोगों को अतिक्रमण जेसीबी द्वारा ध्वस्त कर दिया। टीम का कहना था कि उक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा। बाजार क्षेत्र में खरीददारी करने आये ग्राहकों ने प्रशासन की इस पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आज बाजार क्षेत्र अतिक्रमण मुक्त होने के चलते हमें खरीददारी करने में किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। जहां हम लोग पहले बाजार क्षेत्र में पैदल आने में भी कतराते थे, आज अतिक्रमण हटने के बाद हम अपने वाहनों से क्षेत्र में खरीददारी करने आ रहे हैं। इसके लिये जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन बधाई का पात्र है।

यह भी पढ़ें -   उमुवि में ‘‘महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न’’ विषय पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन

इधर व्यापारी समाज ने नगर से अतिक्रमण हटाने के नाम पर प्रशासन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है अतिक्रमण हटाओ व पॉलीथीन के नाम पर व्यापारी समाज का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसका व्यापार मण्डल पुरजोर तरीके से विरोध करता है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जिस तरह से प्रशासन द्वारा अतिक्रमण और पालीथीन की आड़ में व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है इसका संगठन पुरजोर विरोध करता है, पालीथिन चैकिंग के नाम पर व्यापारी की बिना इजाजत के दुकान के अंदर घुसकर उथल पुथल करना, अतिक्रमण के नाम पर दुकानों की झांपों को बुलडोजर से तोड़ना और बाजार क्षेत्र में व्यापारी समाज में दहशत का माहौल बनाया जा रहा है। जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कहां कि व्यापारी समाज अभी भी कोरोना की मार झेल रहा है ऐसे में उसको प्रताड़ित किया जा रहा है जो बर्दास्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने प्रशासन से निवेदन किया कि पॉलीथीन चैकिंग, अतिक्रमण के लिए व्यापारियों को विश्वास में लेकर साथ लेकर चला जाय जिसमें व्यापारी प्रतिनिधि और व्यापारी पूर्ण सहयोग करेंगे।
प्रेस वार्ता में महानगर युवा अध्यक्ष पवन वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता, महिला उपाध्यक्ष दीपा जायसवाल, महामंत्री मनोज जायसवाल, जिला महामंत्री हर्ष वर्द्धन पांडे, कोषाध्यक्ष गौरव गुप्ता,संगठन मंत्री उपेंद्र कनवाल, प्रचार मंत्री संदीप सक्सेना, जिला सचिव अरविंद चौहान, मुकुल अग्रवाल, अशोक राजपाल, पालीथीन व्यापारी शम्मी इंटर प्राइजेज, रॉकिब आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.