एक माह से लापता हल्द्वानी के ट्रांसपोर्ट कारोबारी पवन कन्याल का जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल/हल्द्वानी। महानगर में एक माह से लापता ट्रांसपोर्ट कारोबारी पवन कन्याल का क्षत-विक्षत शव दोगांव के जंगल में मिला। जिससे आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतक के शरीर के कपड़े और हाथ में पहने कड़े के आधार पर उसकी शिनाख्त हुई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। आपको बता दे कि पवन कन्याल 16 अगस्त को लापता हो गया था। उसकी अंतिम लोकेशन भुजियाघाट मिली थी। तब से परिजन और पुलिस उसकी तलाश कर रहे थे। पुलिस ने शुरूआती दिनों में भुजियाघाट और आसपास के जंगल में तलाश में कांबिंग भी की थी। दो-तीन दिनों तक कांबिंग के बाद पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपरान्ह दो गांव क्षेत्र की महिलायें पशुओं के लिये जंगल में घास लेने गयी थी। घास काटते समय उनकी नजर जंगल में गधेरे के किनारे क्षत-विक्षत शव पड़ी तो वह सहम गयी। जिसकी सूचना उन्होंने तल्लीताल थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने शव कब्जे में ले लिया। ओर जांच पड़ताल शुरू कर दी। बाद में शव लापता ट्रांसपोर्ट कारोबारी पवन कन्याल का होने की आशंका में पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों ने शव के कपड़ों और हाथ के कड़े के आधार पर शिनाख्त पवन कन्याल से की। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया हैं। इधर मृतक पवन के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। ट्रांसपोर्ट कारोबारी पवन पर बाजार में काफी कर्ज था। इसके चलते उसका लेनदेन को लेकर संबंधित पक्षों से विवाद भी चल रहा था। सूत्रों के अनुसार पवन पर बाजार में 50 लाख से अधिक का कर्ज था। कर्ज लेने वाले उसपर लौटाने का दबाव बना रहे थे। पवन के लापता होने के बाद पुलिस जांच में ये तथ्य सामने आए थे। परिजनों ने भी कर्ज वसूली को लेकर शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें -   खटीमा में रक्षाबन्धन मिलन कार्यक्रम, महिलाओं ने मुख्यमंत्री धामी को राखी बांध कर की दीर्घ जीवन की कामना

इधर एसपी सिटी डॉ जगदीश चंद्र का कहना है कि शव तकरीबन एक माह पुराना प्रतीत हो रहा है। संभवतया लापता होने के बाद कारोबारी ने जंगल में जाकर आत्महत्या कर ली होगी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या और आत्महत्या के बारे में पता चल पायेगा। एसपी सिटी का कहना है कि मौत की वजह और परिस्थितियों का पता लगाने के लिए शव की पूरी फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि घटना के कारणों की तहकीकात के लिए पूरे मामले की नए सिरे से जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें -   जेल में रक्षाबंधन मनाया, बहनों ने दी भाइयों को राखी

पवन के शव मिलने के बाद मामला हत्या या फिर आत्महत्या की बीच उलझी पुलिस की जांच
एक माह बाद लापता ट्रांसपोर्ट कारोबारी पवन का शव मिलने के बाद मामला हत्या या फिर आत्महत्या के बीच उलझ गया है। हालांकि प्राथमिक जांच के दौरान पुलिस आत्महत्या की आशंका जता रही है। अलबत्ता शव की फोरेंसिक जांच के बाद ही मौत की वजह का पता चलेगा और अन्य परिस्थितिजन्य साक्ष्य सामने आ सकते हैं। फिलहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में ज्यादा कुछ कहने से बच रहे हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.