Uttarakhand Board 2023 के छात्र-छात्राओं इंतजार हुआ खत्म, 25 मई को जारी होगा रिजल्ट

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखण्ड बोर्ड के छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 25 मई को घोषित होगा। उक्त जानकारी विद्यालयी शिक्षा परिषद की सभापति माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी दी है। उन्होंने बताया कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 25 मई की सुबह 11 बजे परिषद के रामनगर स्थित कार्यालय में घोषित किया जाएगा। उम्मीद है कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के दिन यानी 25 मई को शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत भी शामिल हो सकते है।

सचिव नीता तिवारी के अनुसार इस साल बोर्ड परीक्षाओं के लिए 2.59 लाख छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन हुआ था। इनमें हाईस्कूल के एक लाख 32 हजार 115 और इंटरमीडिएट के एक लाख 27 हजार 324 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी। सचिव नीता तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं परिणाम घोषित करने की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। 25 मई को सुबह 11 बजे बोर्ड सभागार में परीक्षा फल की घोषणा की जाएगी, जिसके बाद छात्र विद्यार्थी परिषद की वेबसाइट पर जाकर भी अपना परीक्षा फल देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें -   राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

ज्ञात हो कि इस वर्ष 6 मार्च से 16 अप्रैल तक बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न हुई थी। परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 1253 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जिसके बाद उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया था। आपको बताते चले कि इस बार बोर्ड रिजल्ट को लेकर शिक्षा विभाग पर काफी दबाव भी है। इसके पीछे सीबीएसई से संबद्ध किए गए 155 अटल उत्कृष्ट स्कूलों के कमजोर प्रदर्शन भी वजह है। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शिक्षा विभाग को बोर्ड रिजल्ट को दस फीसदी तक बढ़ाने का लक्ष्य भी दिया है। वर्ष 2022 में उत्तराखंड बोर्ड में हाईस्कूल का रिजल्ट 77.47 प्रतिशत और इंटर मीडिएट का रिजल्ट 82.63 प्रतिशत रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440