आम जनता की सेवा हेतु भूतपूर्व सैनिकों ने किया जन सेवा समिति का गठन

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। भूतपूर्व सैनिकों ने जनता की सेवा एवं सैनिकों की समस्याओं के निदान हेतु जनसेवा समिति का गठन किया जिसके अध्यक्ष पूर्व फौजी सुनील भट्ट को चुना गया। कुसुमखेड़ा मार्ग स्थित एक बैंक्वेट हॉल आज प्रातः भूतपूर्व सैनिकों द्वारा एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आम जनता की सेवा व भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान हेतु एक सामाजिक संगठन का गठन किया गया , जिसका नाम ‘‘भूतपूर्व सैनिक जन सेवा समिति’’ रखा गया व पूर्व सैनिक फौजी सुनील भट्ट को सर्वसम्मति से समिति का अध्यक्ष चुना गया ।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष फौजी सुनील भट्ट ने कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम व विश्व बंधुत्व की भावना से ही पूरे विश्व का कल्याण हो सकता है। आज जहाँ एक देश दूसरे देश को नष्ट करने में लगा हुआ है , तो वहीं मनुष्य धर्म के नाम पर आपस मे लड़ रहा है । उन्होंने कहा कि बीते दिनों हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए उपद्रव व हिंसा के कारण हमारे बहुत से पुलिसकर्मी, पत्रकार बंधु व निगम कर्मचारी घायल हो गए, जो कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। भविष्य में आगे यदि कभी भी किसी व्यक्ति को ब्लड की जरूरत पड़ती है तो हमारा संगठन उसकी बढ़चढ़ कर मदद करेगा और अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करेगा। भविष्य में हिंसा/उपद्रव व बवाल होने पर राहगीर, अर्धसैनिक बलों व पुलिसकर्मियों के चोटिल होने पर भूतपूर्व सैनिकों द्वारा रक्तदान कर ब्लड उपलब्ध कराया जायेगा जिससे उनकी जान को बचाया जा सके। उनका कहना था कि हमें व्यक्तिगत स्वार्थ के बजाय सेवा-कार्यों के उद्देश्य से ही सामाजिक संगठनों का गठन करना चाहिए। पारस्परिक सहयोग और त्याग की भावना से ही कोई संगठन प्रगति की और अग्रसर हो सकता है। उन्होंने पूर्व सैनिकों से अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जोड़ने का आह्वान किया इसके लिए अपना मोबाइल नम्बर 9761113222 भी दिया है जिसपर सम्पर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -   २५ फरवरी २०२४ रविवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका …

इस अवसर पर कैप्टन तेज सिंह, गोविंद सिंह, शंकर सिंह, पूरन सिंह, प्रमोद कर्नाटक, नैन सिंह, होशियार सिंह, हरीश कांडपाल, लीलाधर त्रिपाठी, महेश सिंह, जिवेन्द्र सिंह, सूबेदार केदार सिंह, पूरन सिंह, नंदन सिंह, हवलदार सुरेंद्र सिंह, चंदन सिंह, रघुवीर सिंह, जगदीश सिंह व रमेश सिंह बोरा समेत कई भूतपूर्व सैनिक उपस्थित थे ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440