पक्षियों को पानी पिलाने के फायदे

खबर शेयर करें

पक्षियों के घर के आंगन और बालकनी में आने से घर में सकारात्घ्मक ऊर्जा भी आती है। ऐसे में यदि आप नियमित पक्षियों को पानी पिलाती हैं, तो इसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है। आपको यदि डिप्रेशन की समस्या है तो वह कम हो जाती है। आपका दिमाग शांत रहता है।

  • पक्षियों को भोजन और पानी देने से कुंडली में यदि राहु-केतु वक्री हैं, तो उनकी स्थिति में सुधार होता है। आपको बता दें कि दोनों ही ग्रह पापी ग्रह कहलाते हैं और यदि इनकी स्थिति खराब होती है, तो आपके जीवन में कठिनाइयां आती हैं।
  • पक्षियों को पानी देने से आप पुण्य अर्जित करते हैं और अपने पापों का प्रायश्चित करते हैं।
  • यदि किसी कन्या की बहुत समय से शादी में बाधा आ रही है, तो उसे भी पक्षियों को नियमित पानी पिलाना चाहिए। ऐसा करने शुक्र ग्रह मजबूत होता है। आपको बता दें कि शुक्र ग्रह राहु-केतु का मित्र ग्रह है।
यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी के सिनेमा व्यवसायी लक्ष्मण प्रसाद का निधन, दौड़ी शोक की लहर

हिंदू धर्म में पवित्र माने गए पक्षियों के नाम-
कौआ, गौरैया, कबूतर, नीलकंठ और तोता कुछ ऐसे पक्षियों के नाम हैं, जिन्हें हिंदू धर्म में शुभ माना गया है। वैसे तो हर पक्षी को पानी देना चाहिए मगर इन पक्षियों के लिए विशेष रूप से पानी का पात्र रखना चाहिए। इन सभी पक्षियों को किसी न किसी देवी-देवता से जोड़ कर देखा जाता है।

यह भी पढ़ें -   घरेलू झगड़े में पत्नी ने शराबी पति को तवे से पीटकर मार डाला, अभियुक्ता गिरफ्तार

किस तरह दें पक्षियों को पानी
मिट्टी को हिंदू धर्म में सबसे शुभ माना गया है। मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल को भी हिंदू धर्म में विशेष महत्व दिया गया है। इसलिए यदि आप पक्षियों को मिट्टी के पात्र में पानी देती हैं, तो यह शुभ होगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440