सरकार द्वारा नजर अंदाज करने के विरोध में रखेंगे व्यापारी 1 जून को मौन व्रत, अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खुलवाने की मांग

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी। सरकार द्वारा सोमवार को सोशल मीडिया में कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने के आदेश की जानकारी मिलते ही राज्य के व्यापारी आक्रोशित हो उठे है। जिसको लेकर अब कई व्यापारी संगठनों ने आंदोलन का मन बन लिया है। महानगर में सोमवार को देवभूमि व्यापार मण्डल ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से जारी कोविड कर्फ्यू में व्यापारिक प्रतिष्ठान ना खुलवाने के आदेश का विरोध किया है और विरोधस्वरूप 1 जून को प्रातः 8 बजे से 9 बजे तक मौन व्रत रखने का निर्णय लिया है।
वर्चुअल बैठक में मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह चड्डा का कहना है कि करोना कर्फ्यू के कारण विगत 1 माह से अधिक समय से छोटे एवं मध्यम व्यापारियों के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं जिससे उनके लिए रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है और आर्थिक रूप से उनकी कमर टूट गई है उनके लिए अपने परिवार का भरण पोषण मुश्किल हो गया है। हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष गोविंद बगड़वाल व महामंत्री राजीव जायसवाल ने कहा आर्थिक संकट के कारण व्यापारी बिजली-पानी के बिल दुकान किराया भवन कर आदि के बिल व बैंक की किस्तें जमा नहीं कर पा रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष दलजीत सिंह दल्ली, युवा प्रदेश अध्यक्ष मुकेश ढींगरा, जिला अध्यक्ष पंकज कपूर, युवा जिला अध्यक्ष रविंद्र वाली ने कहा छोटे वह मध्यम व्यापारियों को उम्मीद थी कि 1 जून से सरकार उनके प्रतिष्ठानों को खुलवाएगी लेकिन राज्य सरकार की नई गाइडलाइन आने के बाद उनमें निराशा का माहौल है और उन्हें लगने लगा है कि अब उन्हें गंभीर आर्थिक संकट से गुजरना होगा ।
बैठक में व्यापारी प्रतिनिधियों ने कहा कि गंभीर आर्थिक संकट झेल रहे व्यापारियों की राज्य सरकार द्वारा कोई आर्थिक पैकेज भी नहीं दिया गया। जिससे आम व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। बैठक में व्यापारी प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि सरकार द्वारा विगत कई दिनों से बंद व्यापारिक प्रतिष्ठान ना खुलवाने के विरोध में व्यापारी 1 जून को प्रातः 8 बजे से 9 बजे तक 1 घंटे का मौन व्रत रखेंगे ।
बैठक में युवा नगर अध्यक्ष पवन बिष्ट महामंत्री विनोद कांडपाल काठगोदाम व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश मिश्रा गोपाल नेगी भवानी शंकर गोयल, पंकज गुप्ता, जसविंदर भसीन, राजेंद्र बमेठा, मनीष वर्मा, परविंदर सिंह प्रिंस, अनवर उल्ला सिद्दीकी, आसिम खान, जगमीत, मोहम्मद आरिफ, मोईन बाबा, जसपाल मालदार, महेश आहूजा, संजय जैन, प्रेम मदान, रमेश शर्मा, विपिन पलड़िया, बसंत दीप सेटी, योगेश कबड़वाल, अशोक बिलवाल आदि व्यापारीगण मौजूद रहे।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.