Uttarakhand Budget : भराड़ीसैंण पहुंचे राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष के साथ विधानसभा परिसर का किया निरक्षण

खबर शेयर करें

समाचार सच, भराड़ीसैंण। विधानसभा पहुंचे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण के साथ विधानसभा परिसर का निरक्षण किया। आपको बता दें कल से शुरू हो रहे उत्तराखंड के बजट सत्र की तैयारियों का जायजा लेने राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा परिसर और विभिन्न-विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने विधानसभा की तैयारियों से संतुष्ट होकर विधानसभा अध्यक्ष को बधाई दी।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल की 6 विस में 9 बजे तक 10.5 प्रतिशत मतदान, लालकुआं विस क्षेत्र में दूल्हा दुल्हन पहुंचे मतदान स्थल

इसके पश्चात राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष ने स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया और उनके द्वारा बनाए गए पहाड़ी व्यंजनों का आनद लिया। राज्यपाल ने स्वयं सहायता समूहों की सराहना करते हुए कहा की महिलाएं देश प्रदेश में अपने समूहों के माध्यम से कार्य कर रही है । समूहों द्वारा क्रांति लाई गई है जो अब हर महिला को स्वाबलंबी बनने के लिए प्रेरित कर रही है।

विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल को जानकारी देते हुए बताया की वे महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूह को मजबूत करने पर लगी हुई हैं विधानसभा सत्र के दौरान भी स्वयं सहायता समूह द्वारा बने व्यंजनों को भोजन में शामिल किया जाएगा जिससे महिला समूहों को भी आय का साधन बनेगा। और उनके द्वारा बनाए गए घरेलू उत्पादों को भी विधानसभा खरीद रही है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में 1 बजे तक कुल 33.33 फीसदी हुआ मतदान, देखिए अभी तक का पांचों सीटों का मत प्रतिशत

Uttarakhand Budget: Governor reached Bharadisain, inspected the assembly premises with the Speaker

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440