उत्तराखण्डः दूल्हा को दहेज मांगना पड़ा महंगा, गुस्साए ग्रामीणों ने दूल्हे समेत बारातियों को बनाया बंधक

खबर शेयर करें

समाचार सच, हरिद्वार। उत्तराखंड में शादी के दौरान अजीबो गरीब घटना सामने आई है। दूल्हा पक्ष को उम्मीद से ज्यादा दहेज मांगना महंगा पड़ गया। गुस्साए ग्रामीणों ने दूल्हा समेत बारातियों को बंधक बना लिया। बाराती फरार ना हो जाए इसके लिए ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को ट्रैक्टर ट्राली से बंद कर दिया। मौके पर पुलिस और विधायक ममता राकेश देर रात तक मामला शांत कराने में जुटी रही। It was costly for the groom to ask for dowry.

यह घटना हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीण की बेटी की शादी उत्तर प्रदेश के थीथोला गांव के युवक से तय थी। गुरुवार को धूमधाम के साथ गांव में बारात आई हुई थी।

हालांकि अचानक निकाह के समय दहेज की मांग को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख ग्रामीणों ने बारात को बंधक बना लिया। साथ ही गांव के मुख्य मार्गों पर ट्रैक्टर ट्रालियों की मदद से रास्ते बंद कर दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने दहेज मांगने का आरोप लगाया और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

यह भी पढ़ें -   कुछ सावधानियां बरती जाएं तो लू लगने से बचा जा सकता है

आरोप है कि दूल्हा पक्ष ने पहले जमीन बाद में एक बड़ी रकम देने के बाद ही निकाह पर अड़े थे। भगवानपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया । भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने भी शादी समारोह में पहुंचकर दोनों पक्षों को समझने का प्रयास किया।

इधर, लड़की पक्ष ने विवाद का हवाला देते हुए लड़की को भेजने से मना कर दिया। दोनों पक्षो के लोगों में देर रात तक समझौते के प्रयास किए जा रहे थे। भगवानपुर थानाध्यक्ष सूर्यभूषण सिंह नेगी ने बताया कि शादी में किसी बात को लेकर विवाद की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440