WhatsApp Cyber Fraud: दून के एक व्यक्ति को अनजान लड़की से व्हाट्सऐप वीडियो कॉल पर बात करना पड़ा भारी, लगायी 1.81 लाख की चपत

खबर शेयर करें

आपके साथ भी हो सकता है वीडियो कॉल स्कैम, सतर्क रहने की है आपको जरुरत

समाचार सच, देहरादून। दून के एक व्यक्ति को अनजान लड़की से व्हाट्सऐप वीडियो कॉल पर बात करना भारी पड़ गया। इस वीडियो कॉल खेल में पीड़ित व्यक्ति ने लाखों रुपये तक गंवा दिए। इस वीडियो कॉल स्कैम में अनजान युवती ने बातों में फंसाकर पॉर्न वीडियो बना ली, जिसे वायरल करने की धमकी देकर 1.81 लाख रुपये हड़प लिए। जब पैसों की दोबारा डिमांड की गई तो इससे तंग आकर व्यक्ति ने रायपुर थाने में केस दर्ज करवा दिया।

यह भी पढ़ें -   केदारनाथ धाम यात्रियों को ला रहे हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, पायलट की सूझबूझ से बची जानें

पुलिस के मुताबिक अधोईवाला क्षेत्र में रहने वाले पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया है कि विगत पांच मई को उनको व्हाट्सऐप पर अनजान युवती की वीडियो कॉल आई। कुछ देर बाद युवती ने अश्लील बातें शुरू कर दीं। इसी बीच युवती ने वीडियो बना लिया। फोन कटने के बाद युवती ने यह वीडियो उनके व्हाट्सऐप नंबर पर भेजा और धमकी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो वायरल कर दिया जाएगा। कुछ देर बाद एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को आईपीएस अफसर बताया। उसने इस वीडियो का हवाला देकर रुपये मांगे, ऐसा न करने पर जेल में डालने की धमकी दी। इसके कुछ देर बाद एक और व्यक्ति ने कॉल की और खुद को यूट्यूब का अफसर बताया। उसने धमकी दी कि यदि रुपये नहीं दिए तो वीडियो यूट्यूब पर डाल दिया जाएगा।
पीड़ित ने घबराकर आरोपियों के अलग-अलग खातों में 1.81 लाख रुपये डाल दिए। लेकिन, इसके बाद भी आरोपी दोबारा पैसे मांग रहे थे। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की तहरीर आधार पर मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440