योगी ने नई टिहरी में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, कहा-जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है जो कांग्रेस का है

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून/नई टिहरी (एजेन्सी)। उत्तराखंड दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई टिहरी मे कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कि जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है जो कांग्रेस का है। वहां तो इस समय एक नई होड़ लगी है कि हिन्दुओं को कितना अपमानित कर दो, जिनको स्वयं ये नहीं मालूम कि वे हिन्दू हैं या नहीं हैं वे हिन्दू की परिभाषा बोल रहे हैं। उत्तराखंड सीमांत प्रदेश है, राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से इसका अपना महत्व है। उत्तर प्रदेश से लगा होने के कारण हमारी चिंता का विषय भी है। उत्तर प्रदेश में जब हम अपराधियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार नहीं होगी तो वे यहां शरण लेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 1947 में राम मंदिर का निर्माण कर सकती थी लेकिन यह उनके एजेंडे में कभी नहीं था। कांग्रेस पार्टी भारत में आस्था के अपमान का जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने हमेशा राम मंदिर निर्माण का विरोध करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज देश का सबसे सुरक्षित राज्य है। मुझे डर है कि उत्तराखंड में अपराधी और गुंडे घुस जाएंगे। हमें उत्तराखंड को यूपी की तरह सुरक्षित बनाना है। जब देश की सुरक्षा की बात आती है तो बीजेपी समझौता नहीं करती है। विपक्ष पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि मैंने कांग्रेस का घोषणापत्र देखा है, वे राज्य में एक मुस्लिम विश्वविद्यालय बनाना चाहते हैं। उत्तराखंड सरकार ने हमेशा पर्यटन के लिए काम किया है और मेरा मानना है कि इस राज्य की समृद्ध संस्कृति और विरासत के कारण बहुत बड़ा रोजगार है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उत्तराखंड का विकास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य के सीमावर्ती गांवों में बुनियादी ढांचे का विकास भाजपा की प्राथमिकता है और लोगों को पर्वतमाला एवं वाइब्रेंट ग्राम परियोजनाओं से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें -   किराये पर कमरा देने की पोस्ट डालना बुजुर्ग को पड़ा महंगा, साइबर ठग ने लगाया 28 हजार का चूना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई टिहरी मे सभा को संबोधित करते हुए लोगों से एक बार फिर कमल को वोट देने की अपील की। कांग्रेस पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को डूबता जहाज बताया और कहा कि जहां नहीं डूबे वहां भी पार्टी को दोनों भाई बहन डूबा रहे। उन्होंने कहा कि हिंदू सांप्रदायिक शब्द नहीं, हमारी सांस्कृतिक पहचान है। हम कहीं भी जाते हैं तो हमारी पहचान इसी से होती है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी आज अपराध मुक्त हुआ है। उत्तराखंड में भी भाजपा की सरकार इसलिए भी जरूरी है, कि अगर यूपी में अपराधियों पर कार्रवाई होती है तो वो भागकर उत्तराखंड की तरफ आएंगे। हंसी भरे अंदाज में सीएम योगी ने कहा कि वैसे तो मैं अपराधियों को छोड़ता नहीं हूं, लेकिन फिर भी अगर वो भागकर उत्तराखंड आते हैं तो सुरक्षा के लिए भाजपा की सरकार जरूरी है। इससे सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। उत्तराखंड में पर्यटन, बागवानी, उज्जैनी करण की अपार संभावनाएं हैं, जिसे लाखों लोगों को रोजगार दिया जा सकता है। उत्तराखंड सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। काशी की तरह भव्य केदार धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है और जल्द ही बदरीनाथ धाम का भी सौंदर्य करण होगा। उत्तराखंड में चारधाम के अलावा पांचवां सैनिक धाम बनने जा रहा है। उत्तराखंड देवभूमि के साथ था वीरभूमि भी है जब उत्तराखंड का जवान सीमा पर तैनात रहता है तभी यह देश सुरक्षित है। कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में मुस्लिम विश्वविद्यालय बनाने की बात कह रही है। कांग्रेस और माफियाओं का चोली दामन का साथ है। योगी आदित्यनाथ ने टिहरी से अपना नाता जोड़ने से कहा कि उनकी पढ़ाई यहां से हुई है। डेढ़ साल पहले जब देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ टिहरी आया था। उस वक्त टिहरी झील के ऊपर डोबरा चांठी पुल बन रहा था। 14 साल बाद डोबरा चांठी पुल भाजपा सरकार ने बना कर दिया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.