कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जारी किया घोषणा पत्र

खबर शेयर करें

समाचार सच । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव का घोषणा पत्र जारी किया। राहुल गांधी ने घोषणा पत्र के पहले बात करते हुए कहा कि इसमें कुछ भी झूठ नहीं है।न्याय के बारे में बोलते हैं तो जनता से रिस्पांस मिलता है। काफी अच्छी तरह मैनिफेस्टो कमेटी ने काम किया गया है। मनमोहन सिंह, एंटनी और सोनिया गांधी ने भी अपने विचार इस मैनिफेस्टो में साझा किए है।

कांग्रेस के पंजे का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि इस मेनिफेस्टों में 5 बड़े आइडिया हैं। इसके साथ ही न्याय के थीम पर पीएम पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम ने कहा कि वह 15 लाख रुपये लोगों के बैंक अकाउंट में डालेंगे, पूरा देश जानता है कि वो झूठ था। हमने कहा कि सच्चाई निकाल के दीजिए, सरकार गरीबों के परिवार में कितना पैसा डाल सकती है। उन्होंने कहा कि न्याय योजना के तहत हिंदुस्तान के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों के अकाउंट में हर महीने सरकार पैसा डालेगी।  इससे दो काम होंगे, गरीबों के जेब में पैसा जाएगा, दूसरा काम- नोटबंदी, जीएसटी से अर्थ व्यवस्था जो जाम कर दी गई है वो जंप होकर स्टार्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें -   पपीते के बीज भी बहुत फायदेमंद होते हैं, फायदे जानकर आज से ही करने लगेंगे स्टोर

देश में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। 22 लाख सरकारी रोजगार खाली पड़े हैं उनको कांग्रेस पार्टी मार्च 2020 तक भर देगी। 10 लाख युवाओं को ग्राम पंचायतों में रोजगार दे देगी। तीन साल के लिए हिंदुस्तान के युवाओं को बिजनेस के लिए किसी से कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। राहुल ने कहा कि मनरेगा के बारे में पीएम ने मजाक उड़ाया पर मनरेगा ने हिंदुस्तान की कितनी मदद की थी यह बात सब लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें -   धनतेरस और दीवाली इन चीजों को खरीदना अति शुभ माना जाता है

इस खास मौके पर राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी, राजीव गौड़ा सहित पूर्व वित्तमंत्री पी चिंदबरम भी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440