हेडफोन की जगह अब लगाएं स्मार्ट ग्लास

खबर शेयर करें

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हुवाई ने जेंटल मॉन्स्टर, अपमार्केट कोरियन सनग्लासेस और ऑप्टिकल ग्लास ब्रांड के साथ साझेदारी में स्मार्ट ग्लास मार्केट में कदम रखा है। चीनी कंपनी सनग्लासेस को ईयरबड्स के ऑप्शन के रूप में देख रही है। कपंनी एक ऐसा वीयरेबल गेजेट देने की तैयारी में है, जिससे कि स्मार्टफोन में बिना कोई एक्स्ट्रा गेजेट का इस्तेमाल किए चश्मे से ही बात की जा सके। लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी द्वारा दिखाए गए डिवाइस में कोई बटन नहीं था। आपको बस एक कॉल का जवाब देने के लिए फ्रेम पर टैप करना होगा। कंपनी का कहना है कि ग्लास बीमफॉर्मिंग टेक्नोलॉजी के साथ डुअल माइक्स से लैस हैं, जो कॉल करते समय बाहरी शोर को कम करता है। साथ ही चश्मे में डुअल स्पीकर भी हैं।

लेकिन हम चश्मे को कैसे चार्ज करते हैं? वैसे, चश्मा को ऐसे केस से चार्ज किया जा सकता है जो एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट सपोर्ट करता है। हालांकि इस चश्में में कैमरा और डिस्प्ले नहीं है। चश्में में कैमरा और डिस्प्ले इसलिए नहीं दिया गया है कि प्राइवेसी को बरकरार रखा जा सके। इस चश्मे के कई मॉडल आएंगे और यह मेल और फीमेल दोनों तरह के लोगों को टारगेट करेगा।

हालांकि यह चश्मे जुलाई 2019 के बाद ही उपलब्ध होंगे। हुवाई अपनी फस्र्ट जेनरेशन के ‘स्मार्ट’ चश्मे के दम का मार्केट में परीक्षण कर सकती है। हुवाई से पहले ळववहसम और स्नैपचैट जैसी कई कंपनियां इस तरह के वीयरेबल्स लॉन्च कर चुकी हैं, और यूजर्स को अट्रेक्ट करने में फेल रही हैं। लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि भ्नंूमप के पहले स्मार्ट चश्मे का बाजार पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
आपको बता दें कि हुवाई ने पाकिस्तान में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 2ळठ की रैम के साथ 32ळठ की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो पाकिस्तान में इसकी कीमत 21,499 पाकिस्तानी रुपए (करीब 10,600 भारतीय रुपए) रखी गई है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440