हल्द्वानी में विद्युत विभाग की तबाड़तोड़ कार्रवाई, विद्युत चोरी में 67 लोग पकड़े, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें

समाचार सच, हल्द्वानी (अजय सिंह चौहान)। बुधवार को हल्द्वानी कोतवाली के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में बिजली चोरी की शिकायत पर यूपीसीएल ने विशेष चेकिंग अभियान चलाकर विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। चोरी से विद्युत का इस्तेमाल करने वाले 67 लोगों पर बनभूलपुरा थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग नवीन मिश्रा ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि बनभूलपुरा क्षेत्र अंतर्गत भारी मात्रा में बिजली चोरी की जा रही है। जिस पर छापामार कार्यवाही के लिये अधिशासी अभियंता प्रदीप बिष्ट के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया था। जिनका नेतृत्व एसडीओ मनीष जोशी, एसडीओ नीरज पांडे, विजिलेंस अधिकारी अमित आर्य ने किया। इन टीमों ने विद्युत चोरी के खिलाफ बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में अभियान चलाया गया था। इस कार्यवाही में बिजली चोरी के 67 मामले पकड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें -   रामनगर में लोपिंग न करने डीएम ने जताई नाराजगी, विद्युत विभाग के अधिकारियों की लगी फटकार, आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

चेकिंग के दौरान कांटा डालकर विद्युत चोरी, विद्युत मीटर को बायपास कर विद्युत चोरी, इनकमिंग केबल को काट कर विद्युत चोरी के मामले पकड़ में आए। सभी 67 लोगों के घरों से टीम ने विद्युत केबल, मीटर व अन्य सामान जब्त किया है। साथ ही सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें -   १८ जुलाई २०२४ बृहस्पतिवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग नवीन मिश्रा ने बताया कि विद्युत चोरी करते हुए पकड़े गए सभी लोगों से अब जुर्माना वसूला जाएगा। जुर्माना नहीं जमा करने की स्थिति में जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि विद्युत चोरी के खिलाफ आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440