बड़ी खबर: इस दरोगा पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप, विजिलेंस जांच की मंजूरी

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में शासन की ओर से बड़ी खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि उधमसिंहनगर में चैकी इंचार्ज के पद पर तैनात दरोगा की मुश्किलें बढ़ने वाली है। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विजिलेंस जांच के आदेश दिए है। आरोप यह है की शर्मा ने चैकी प्रभारी रहते हुए अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की है। यह उनकी कुल आय से कहीं अधिक है। इस संबंध में शासन ने तीन माह के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें -   आषाढ़ माह में इन चीजों का दान खोलेगा धन आगमन के रास्ते, पितृ प्रसन्न होंगे दूर होगी हर बाधा

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नैनीताल की चैकी पिरूमदारा, रामनगर के पूर्व इंचार्ज दरोगा कविंद्र शर्मा फिलहाल ऊधमसिंह नगर में चैकी इंचार्ज के पद पर तैनात हैं। इन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला सामने आया है। वहीं बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में विजिलेंस जांच के आदेश हुए हैं। हालांकि इन्हे शासन स्तर से हुए जांच के बावजूद अभी तक इंचार्ज के पद से नही हटाया गया है जबकि विजिलेंस ही मामले की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें -   23 जून 2024 सोमवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका…

बताया जा रहा है कि आईजी कुमाऊं के मुताबिक अभी आदेश नही मिला है। आदेश मिलते ही फैसला लिया जाएगा। अपर सचिव ललित मोहन शर्मा की ओर से इस संबंध में निदेशक विजिलेंस को पत्र लिखा गया है। विजिलेंस की ओर से 31 जुलाई 2022 को शासन से शर्मा की जांचके लिए अनुमति मांगी गई थी। इसके बाद सतर्कता समिति की बैठक हुई, जिसमें शर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की खुली जांच की सिफारिश की गई है।

Big news: Allegations of disproportionate assets on this sub-inspector, approval for vigilance investigation

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440