उत्तराखंड में भाजपा ने लगाई हैट्रिक, कांग्रेस नहीं कर पाई कमाल

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा की जीत की हैट्रिक से कांग्रेस को लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ रहा है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस भाजपा के आसपास भी नजर नहीं आई। हालांकि टिहरी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पवार ने अच्छी टक्कर दी।

इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा के कई दिग्गज नेताओं का सियासी कॅरियर भी दांव पर लगा था। खासकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की साख भी दांव पर लगी थी। वहीं कांग्रेस की हार के बाद अब उत्तराखंड में पूर्व सीएम हरीश रावत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें -   १४ जून 2024 शुक्रवार का पंचांग, जानिए राशिफल में आज का दिन कैसा रहेगा आपका...

नैनीताल ऊधम सिंह नगर संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी अजय भट्ट ने बंपर वोटों से जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को बड़े अंतर से हराया है। वहीं अल्मोड़ा सीट पर अजय टम्टा ने जीत की हैट्रिक लगाई है। इस बार भी अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र की जनता ने उन पर भरोसा जताया। इस सीट पर अजय टम्टा काफी अंतर से विजयी हुए हैं।

इधर, हरिद्वार संसदीय सीट पर निवर्तमान सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने रणनीतिक कौशल से त्रिवेंद्र की जीत का रास्ता प्रशस्त कर दिया। क्योंकि हरिद्वार लोकसभा की ज्यादातर विधानसभा सीटें कांग्रेस के कब्जे में हैं। यहां पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के पुत्र वीरेंद्र रावत चुनाव मैदान थे।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री धामी ने दिये निर्देश, कहा -आदर्श चम्पावत की कार्ययोजना पर तेजी हो काम

बता दें उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कुल 57.24 फीसदी मतदान हुआ. जिसमें 50.64 फीसदी पुरुष मतदाता और 49.36 फीसदी महिला वोटर्स ने हिस्सा लिया। प्रदेश में कुल 8337914 मतदाता हैं। जिसमें से मात्र 4772484 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया. ऐसे में पांचों लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440