इस कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना… सब्सिडी होगी खत्म

खबर शेयर करें

समाचार सच, नई दिल्ली (एजेंसी)। संसद की कैंटीन में मिलने वाली सब्सिडी अब खत्म होगी। सभी दलों ने इस पर सहमति जताई है। कैंटीन में मिलने वाले सस्ते खाने पर सब्सिडी खत्म करने का सुझाव दिया गया है। पार्लियामेंट की कैंटीन को सालाना करीब 17 करोड़ रुपए की सब्सिडी दी जा रही थी, जो अब खत्म हो जाएगी।

मीडिया मेें जारी खबरों के मुताबिक लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी में सभी दलों के सदस्यों ने एक राय बनाते हुए इसे खत्म करने पर सहमति जताई है। अब कैंटीन में मिलने वाला खाना तय दाम पर ही मिलेगा। सांसद अब खाने की लागत के हिसाब से ही भुगतान करेंगे। स्पीकर ओम बिरला के सुझाव के बाद इस पर चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें -   मेयर रौतेला ने राजपुरा में किया श्वान पशु बधियाकरण केंद्र का उद्घाटन

बता दें कि पिछली लोकसभा में कैंटीन में खाने का दाम बढ़ाया गया था और सब्सिडी का बिल कम कर दिया था। संसद की कैंटीन में मिलने वाले खाने की कीमतें पिछली लोकसभा से बढ़ा दी गई थी। कैंटीन में सब्सिडी वाली कीमतों पर खाने के मिलने को लेकर समय समय पर होने वाले विवादों को देखते हुए कीमतों में बढोत्तरी की गई थी।

यह भी पढ़ें -   मेयर रौतेला ने राजपुरा में किया श्वान पशु बधियाकरण केंद्र का उद्घाटन

गौरतलब है कि कैंटीन की रेट लिस्ट के मुताबिक चिकन करी 50 रुपए में तो वहीं वेज थाली 35 रुपए में परोसी जाती है। वहीं थ्री कोर्स लंच की कीमत 106 रुपए निर्धारित है। बात करें साउथ इंडियन फूड की तो संसद में प्लेन डोसा मात्र 12 रुपए में मिलता है। एक आरटीआई के जवाब में 2017-18 में यह रेट लिस्ट सामने आई थी।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.