दिसंबर में पैदा होने वाले बच्चों में कूट-कूट कर भरी होती है ये खूबियां, आपको भी होगा गर्व

खबर शेयर करें

समाचार सच, अध्यात्म डेस्क। दिसंबर के महीने में बहुत कुछ खास होता है। जहां ये साल का आखिरी महीना होता है, वहीं इसमें क्रिसमस का खास फेस्टिवल भी आता है। अगर इस महीने में आपका जन्मदिन भी हो या आपका बच्चे का जन्म हुआ हो, तो दिसंबर का महीना और भी ज्यादा खास हो जाता है।

  • साल के हर महीने में पैदा होने वाले बच्घ्चों में कुछ खास बातें होती हैं और दिसंबर में जन्म लेने वाले बच्चों के साथ भी कुछ ऐसा ही है। अगर आपके बच्चे का जन्म दिसंबर के महीने में हुआ है, तो उसमें कुछ खासियतें हो सकती हैं।
  • जी हां, हर महीने की तरह दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले बच्घ्चे भी कुछ मायनों में दूसरों से अलग और खास होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले बच्घ्चों में क्घ्या खास बातें होती हैं।
  • अगर आपके आसपास किसी दोस्त या जानकार में ये खूबियां आपको नजर आएं तो आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि उनका जन्म दिसंबर में हुआ है।
यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में 1 बजे तक कुल 33.33 फीसदी हुआ मतदान, देखिए अभी तक का पांचों सीटों का मत प्रतिशत

तो चलिए जानते हैं कि दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले बच्घ्चों में क्घ्या खास बातें होती हैं।
आजादी को कंट्रोल

अगर आप सोचते हैं कि इनकी आजादी को कंट्रोल कर सकते हैं या इन्घ्हें बांधकर रख सकते हैं तो भूल जाइए। ये अपनी जिंदगी अपने फैसलों पर जीना चाहते हैं और इनके ऊपर किसी और की मर्जी कम ही चलती है।

लंबा जीते हैं
11,000 लोगों पर की गई एक स्घ्टडी के मुताबिक दिसंबर में पैदा होने वाले बच्घ्चे अमूमन लंबा जीते हैं। साल के बाकी महीनों में पैदा हुए बच्चों की तुलना में दिसंबर में जन्घ्मे बच्घ्चों की ज्घ्यादा लंबी उम्र होती है। माना जाता है कि इन्हें बीमारियां कम ही छूती हैं खासतौर पर कार्डियोवस्घ्कुलर बीमारियां।

धार्मिक होते हैं
दिसंबर के महीने में जन्मे बच्चे चीजों के आध्यात्मिक महत्घ्व को पहचान लेते हैं। हो सकता है कि वो धार्मिक हों या ना हों, लेकिन उन्घ्हें ये विश्घ्वास जरूर होता है कि कोई ऐसी शक्ति जरूर है जो बहुत बड़ी और ताकतवर है। ये बहुत खुले विचारों वाले होते हैं और जीवनभर ज्ञान पाने की सोच रखते हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में मतदान बहिष्कार में हुई बढ़ोत्तरी, इन 25 स्थानों पर नहीं पड़े वोट

कम करते हैं शिकायत

  • क्या आपको पता है कि इन बच्चों में शिकायत करते रहने की आदत कम होती है?
  • सर्दी के मौसम में पैदा होने वाले बच्चे ज्यादा चिड़चिड़े नहीं होते हैं। ये रोते कम हैं और छोटी-छोटी चीजों पर बिगड़ते भी कम हैं।
  • अब अगर आपका बच्चा दिसंबर में पैदा हुआ है तो खुश हो जाइए क्योंकि वो आपको ज्घ्यादा परेशान नहीं करने वाला है।

आजादी से करते हैं प्यार
दिसंबर के महीने में पैदा हुए लोगों को अपनी आजादी बहुत प्यारी होती है। इन्हें किसी भी बंदिश में बंधना अच्छा नहीं लगता है। ये पानी की तरह बहना पसंद कीते हैं और अपने विचारों को दूसरों के साथ बांटते भी हैं।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440