सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में फिर दी नई अर्जी, अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की लगाई गुहार

खबर शेयर करें

समाचार सच, दिल्ली (एजेंसी)। दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से एक बार फिर गुहार लगाते हुए अपनी अंतरिम जमानत को और बढ़ाने के लिए कहा है। केजरीवाल ने याचिका में अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में पार्टी ने कहा है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल को पीईटी सीटी स्कैन के साथ ही कुछ अन्य टेस्ट करना है। इसी को लेकर केजरीवाल ने अपनी अंतरिम जमानत को और आगे आगे बढ़ाने की मांगा की है।

बता दें कि दिल्ली शराब घोटले मामले में अरविंद केजरीवाल अभी अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर हैं। उनको जमानत सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए दी है। इसी वजह से 1 जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद ठीक अगले दिन यानी 2 जून को अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने का आदेश है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने के पहले ईडी की ओर से केजरीवाल को 10 नोटिस भी जारी की गई थी। लेकिन जवाब नहीं देने के बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल पर अभी दिल्ली शराब घोटाले में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच चल रही है।

केजरीवाल के सुप्रीम कोर्ट में वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए अंतरिम बेल की मांग की थी। जिसको कोर्ट ने मानते हुए 1 जून तक के लिए जमानत ग्रांट की थी। इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि केजरीवाल कोई आदतन अपराधी नहीं हैं क्योंकि उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। इस वजह से लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर केजरीवाल को अंतरिम जमानत देना उदारवादी दृष्टिकोष है।

यह भी पढ़ें -   यदि घर में इस तरह बनाएंगे रोटी तो घर की बरकत चली जाएगी

जमानत के समय कोर्ट ने ये भी कहा था कि केजरीवाल पर अभी मामला चल रहा है। यानी उन पर आरोप है जो अभी सिद्ध नहीं हुआ है। कोर्ट ने केजरीवाल को भी निर्देश दिया था कि वह अपने किसी गवाह से बात नहीं करेंगे साथ ही मुख्यमंत्री संबंधित काम नहीं करेंगे। इसके लिए उनको 50 हजार की जमानत बांड भी जमा करना था।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440