आयोग ने जारी किये दस जिलों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के एडमिट कार्ड

खबर शेयर करें

समाचार सच, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई से कराने की घोषणा की है। लेकिन रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व चमोली जिले में चारधाम यात्रा चलने की वजह से पुलिस मुख्यालय ने तिथि आगे बढ़ा दी है। प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत 15 मई से होने जा रही दस जिलों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। चारधाम यात्रा की वजह से तीन जिलों में 15 जून से परीक्षा होगी, जिसके एडमिट कार्ड बाद में जारी होंगे। पुलिस कांस्टेबल के 1521 पदों के लिए प्रदेशभर से करीब 2.60 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई से कराने की घोषणा की है। लेकिन रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व चमोली जिले में चारधाम यात्रा चलने की वजह से पुलिस मुख्यालय ने तिथि आगे बढ़ा दी है। इन जिलों में 15 जून से परीक्षा होगी। आयोग ने देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार, आयोग की वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। देहरादून में पुलिस लाइन रेसकोर्स, एसडीआरएफ मुख्यालय जौलीग्रांट और आईआरबी द्वितीय ईस्ट होपटाउन झाझरा, सुद्धोवाला में परीक्षा होगी। हरिद्वार जिले में पुलिस लाइन रोशनाबाद, 40वीं वाहिनी पीएसी और परेड ग्राउंड एटीसी बीएचईएल में परीक्षा होगी। ऊधमसिंह नगर में पुलिस लाइन रुद्रपुर, 46वीं वाहिनी पीएसी और 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में परीक्षा होगी। नैनीताल जिले में मिनी स्टेडियम निकट बस स्टैंड हल्द्वानी और आईआरबी प्रथम बैलपड़ाव में परीक्षा होगी। अन्य सभी जिलों में एक ही जगह पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसकी पूरी जानकारी एडमिट कार्ड में उपलब्ध है।
आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि हर परीक्षा केंद्र पर एक दिन में 400 उम्मदीवारों का शारीरिक मापजोख व शारीरिक दक्षता परीक्षण होगा। चंपावत जिले में उप चुनाव की वजह से 29 मई से 31 मई और फिर तीन जून को कुल चार दिन परीक्षण नहीं होगा। आयोग ने साफ किया है कि परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 7.30 बजे तक अपने केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षण में फोटोयुक्त पहचान पत्र, अपना प्रवेश पत्र, दो फोटो और परीक्षण में आयु सीमा व नापजोख में छूट संबंधी जाति प्रमाण पत्र, होमगार्ड्स सेवा का प्रमाण पत्र और पर्वतीय क्षेत्र से संबंधित प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा। आयोग ने सभी उम्मीदवारों को ताकीद की है कि शारीरिक दक्षता की किसी भी स्पर्धा में अनर्ह घोषित होने पर पूरी भर्ती प्रक्रिया से उम्मीदवार बाहर हो जाएगा। सभी उम्मीदवारों को इस आशय के प्रपत्र पर साइन भी करने होंगे। जो उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें ही लिखित परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 फेसबुक पर जुड़ने हेतु पेज़ लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें

हमसे संपर्क करने/विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें - +91 70170 85440

Leave a Reply

Your email address will not be published.