कोरोना का बम फूटा: नवोदय विद्यालय में 85 बच्चे पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, चार में ओमीक्रान की पुष्टि

खबर शेयर करें

समाचार सच, नैनीताल। नैनीताल जिले के गरमपानी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट (सुयालबाडी़) में 85 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अल्मोड़ा जनपद में कोरोना संक्रमित एक युवती की मौत हो गयी है।

Ad

आपको बता दें कि क्रिसमस और नए साल के जश्न के बाद उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारने लगा है। जिस कारण राज्य में अब संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। जिसका उदाहरण राज्य के नैनीताल जिले के गरमपानी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट सुयालबाडी़ में प्रधानाचार्य और कुछ बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर जांच के जरिए विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों के नमूने लिए गए थे। विशेष शिविर लगा करीब 496 नौनिहालों के स्वैब के नमूने जांच को भेजे गए। शनिवार को मिली रिपोर्ट में विद्यालय के 85 नौनिहाल कोरोना संक्रमित पाए गए है। एक साथ 85 नौनिहालों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। उपजिलाधिकारी राहुल साह के निर्देश पर पहले ही विद्यालय को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार फिलहाल जिन नौनिहालों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है उन्हें विद्यालय से घर भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें -   खुलासा: नवीन मंडी की आढ़त से लाखों रुपये की नगदी उड़ाने वाले दो चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

इधर अल्मोड़ा जिले के सैन्य अस्पताल रानीखेत में भर्ती युवती की कोरोना आरटीपीसीआर जांच के लिए स्वैब हल्द्वानी भेजा गया था। जिसमें युवती कोरोना पाजिटिव निकल गई। लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही बीते दिन युवती की मौत हो गई। एसीएमओ डा. हरीश मर्ताेलिया ने बताया कि युवती के संक्रमित निकलने के बाद दिए गए मोबाइल नंबर से संपर्क किया गया। जिसके बाद पता लगा कि युवती की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें -   स्मैक बेचने के लिए कर रहा था ग्राहक का इंतजार, आया पुलिस के गिरफ्त में

आपकों बता दें कि उत्तराखण्ड में नए साल पर ओमिक्रोन पाजिटिव 4 नये मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज लैब द्वारा 4 मरीजों की कोविड-19 सैम्पल जांच रिपोर्ट पाजिटिव पाये जाने के बाद की गयी जिनोम सीक्वेंसिंग में इन सभी में ओमिक्रोन वैरिएंट के होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य इनमें देहरादून निवासी 28 वर्षीय युवक का सैम्पल 21 दिसम्बर को लिया गया था। कोविड पाजिटिव पाए जाने पर जिनोम सिक्वेन्सिग कराई गई। यह युवक अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर 17 दिसम्बर को गुरुग्राम से देहरादून आया था। किसी प्रकार के लक्षण न होने पर भी होम आइसोलेशन में रहते हुए उसका सैम्पल लिया गया था। दूसरा मरीज त्यागी रोड, देहरादून निवासी 23 वर्षीय युवक है। वह गुरुग्राम से 21 दिसम्बर को देहरादून आया। युवक के संपर्क में आई त्यागी रोड, देहरादून निवासी 15 वर्षीय किशोरी में भी ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। चौथा मरीज 27 वर्षीय युवक अहमदाबाद, गुजरात का रहने वाला है, जो अहमदाबाद में ही होम आईसोलेशन में रह रहा था। वह 21 दिसम्बर को अहमदाबाद से ऋषिकेश आया और 24 दिसम्बर वापस अहमदाबाद चला गया। राज्घ्य में इससे पहले भी चार मरीजों में ओमिक्रेान की पुष्टि हुई थी, जो कुछ दिन पूर्व चारों स्वस्थ हो चुके हैं।

Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *